UP Lekhpal Exam Date 2022 लेखपाल Admit Card Download

यूपी लेखपाल परीक्षा तिथि 2022 पर यहां चर्चा की जाएगी। उत्तर प्रदेश एडमिट कार्ड डाउनलोड रिलीज शेड्यूल बहुत जल्द आधिकारिक पोर्टल द्वारा जारी किया जाएगा। यूपीएसएसएससी एडमिट कार्ड लेखपाल – उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब एक नई भर्ती लेकर आया है। भर्ती के लिए वे राज्य भर के विभिन्न केंद्रों में लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहे हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और कई योग्य उम्मीदवारों ने यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पद के लिए आवेदन किया है।

यूपी लेखपाल परीक्षा तिथि 2022

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक परीक्षा तिथि और परीक्षा के एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस लेख में हम इस बारे में चर्चा करने जा रहे हैं कि लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कैसे, कहां और कब डाउनलोड करना है। UPSSSC ने पूरे राज्य में रिक्त पदों के लिए ne 8085 राजस्व लेखपालों की भर्ती करने का निर्णय लिया है।

राजस्व लेखपाल एक प्रशासनिक पद रहा है जो गांव के विकास के लिए गांवों और ग्रामीण क्षेत्रों में राजस्व अधिकारी के साथ काम करता है। पद के लिए आवेदन अब हो चुका है। कई इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पद के लिए आवेदन किया है। आवेदन 7 . से शुरू हुआवां जनवरी 2022 और 28 . को समाप्त हो गया हैवां जनवरी 2022।

यूपी लेखपाल एडमिट कार्ड 2022

पद के लिए चयन लिखित परीक्षा में उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा के बाद, उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। लिखित परीक्षा की तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।

जिन उम्मीदवारों ने पद के लिए आवेदन किया है, वे परीक्षा के एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एडमिट कार्ड यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण का उपयोग करके इसे वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। किसी भी उम्मीदवार को बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, इसलिए सभी उम्मीदवारों को अपने साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश पत्र ले जाना अनिवार्य है।

यूपी लेखपाल परीक्षा तिथि 2022
यूपी लेखपाल परीक्षा तिथि 2022

UPSSSC लेखपाल परीक्षा तिथि 2022

UPSSSC रेवेन्यू लेपकपाल का एडमिट कार्ड UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी करने की आधिकारिक तारीख की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन जल्द ही एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को अपने सभी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने चाहिए

पद का नाम राजस्व लेखपाली
भर्ती संगठन का नाम उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग
नौकरी करने का स्थान उत्तर प्रदेश
पदो कि संख्या 8085 पद
चयन प्रक्रिया 1. लिखित परीक्षा

2. दस्तावेज़ सत्यापन

आवेदन का तरीका ऑनलाइन
आवेदन की स्थिति बंद किया हुआ
परीक्षा का स्तर राज्य स्तरीय परीक्षा
शैक्षणिक योग्यता 12वां उत्तीर्ण
आयु सीमा 18 – 40 वर्ष
वेतन रु. 5200 से रु. 20,200
आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in

UPSSSCलेखपाल एडमिट कार्ड 2022

यूपी लेखपाल भर्ती 2022 से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां

आयोजन खजूर
यूपी लेखपाल रिक्ति अधिसूचना तिथि 5वां जनवरी 2022
आवेदन की आरंभ तिथि 7वां जनवरी 2022
आवेदन की अंतिम तिथि 28वां जनवरी 2022
आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 4वां फरवरी 2022
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई
परीक्षा की तिथि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई
परिणाम की तिथि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई

UPSSSC ने घोषणा की है कि राजस्व लेखपाल के लिए 8085 पद होंगे लेकिन कुछ पद विभिन्न श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किए गए हैं। उम्मीदवार की श्रेणी के अनुसार पदों की पूरी सूची यहां दी गई है:

उम्मीदवार की श्रेणी पदो कि संख्या
आम 3271 पद
अनुसूचित जाती 1690 पद
अनुसूचित जनजाति 152
अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) 2174 पद
आर्थिक कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) 798 पद
कुल रिक्तियां 8085 पद

यूपी लेखपाल एडमिट कार्ड रिलीज की तारीख

यूपीएसएसएससी द्वारा लिखित परीक्षा की आधिकारिक तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। तिथि परीक्षा जल्द ही अपडेट होने वाली है। परीक्षा पूरे राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 4 खंड होंगे और प्रत्येक भाग में 25 प्रश्न होंगे जिनमें कुल 100 प्रश्न होंगे। सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक प्रदान किया जाएगा। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए .25 अंक काटे जाएंगे। परीक्षा को पूरा करने के लिए दिया गया कुल समय 120 मिनट (2 घंटे) होगा।

यूपी लेखपाल 2022 के लिए परीक्षा पैटर्न:

विषय / अनुभाग प्रश्नों की संख्या अधिकतम अंक
सामान्य हिंदी 25 25
गणित 25 25
सामान्य ज्ञान 25 25
ग्रामीण विकास और ग्रामीण समाज 25 25
संपूर्ण 100 100

upsssc.gov.in लेखपाल एडमिट कार्ड 2022

एडमिट कार्ड के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट देखें क्योंकि सभी उम्मीदवारों को परीक्षा में अपने साथ एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। एडमिट कार्ड में उम्मीदवार के सभी विवरण, परीक्षा के नियम, परीक्षा की जानकारी होगी।

यूपी लेकपाल एडमिट कार्ड 2022 पर दिया गया विवरण:

  • उम्मीदवार का नाम
  • उम्मीदवार की जन्म तिथि
  • पिता का नाम
  • माता का नाम
  • उम्मीदवारों का रोल नंबर
  • उम्मीदवार की फोटो
  • परीक्षा तिथि
  • परीक्षा का समय
  • परीक्षा का स्थान
  • परीक्षा के हस्ताक्षर
  • परीक्षा के दौरान या परीक्षा से पहले उम्मीदवार द्वारा पालन किए जाने वाले नियम और कानून।

यूपी लेकपाल एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के चरण:

  • सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब यूपी लेखपाल एडमिट कार्ड 2022 खोजें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद लॉगिन विवरण भरें।
  • अब सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
  • अब इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें।

आशा है कि यह लेख सभी के लिए उपयोगी है, अधिक अपडेट के लिए संपर्क में रहें या यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से जाएं।

Leave a Comment