TS TET Apply Online 2022 Form, Fee! TSTET Age limit, last Date

टीएस टीईटी ऑनलाइन 2022 फॉर्म लागू करें, शुल्क की चर्चा यहां की गई है। टीएसटीईटी आयु सीमा, आवेदन की अंतिम तिथि, तेलुगु में अधिसूचना पीडीएफ की जांच करें, ऑनलाइन आवेदन करें। तेलंगाना राज्य में, स्कूल शिक्षा विभाग, जो तेलंगाना राज्य सरकार के अधीन काम करता है, ने के लिए एक आवेदन पत्र आमंत्रित किया है टीएस टीईटी ऑनलाइन आवेदन करें 2022. इस वजह से बोर्ड शिक्षक पद के लिए योग्य उम्मीदवार की नियुक्ति करने जा रहा है। इसके कारण आवेदन पत्र ऑनलाइन पद्धति के तहत जमा करना शुरू कर सकते हैं जो शिक्षण प्रोफ़ाइल में उपलब्ध है। आवेदन करने से पहले सभी विवरण पढ़ें।

टीएस टीईटी ऑनलाइन 2022 लागू करें

विभाग की ओर से आ रहे ताजा अपडेट के मुताबिक इस साल जल्द ही तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा टीएस टीईटी होने वाली है. लेकिन उसके लिए उम्मीदवारों को अधिसूचना के तहत पात्रता मानदंड से संबंधित सभी जानकारी को पढ़ने के बाद पंजीकरण करना होगा। क्योंकि शिक्षक पदों की भर्ती करना संगठन की जिम्मेदारी है।

फिर आप ऑनलाइन टीएस टीईटी फॉर्म 2022 आवेदन कर सकते हैं जो अब अधिसूचना के अनुसार उपलब्ध है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आवेदन करने की प्रारंभ तिथि भी प्रदान की गई है। तो जो उम्मीदवार टीएस टीईटी आवेदन पत्र 2022 में रुचि रखते हैं तो वे इसे 26 मार्च 2022 से कर सकते हैं। उसके बाद, ऑनलाइन माध्यम से आपके आवेदन को पंजीकृत करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2022 है।

टीएस टीईटी पंजीकरण 2022

लेकिन उसके बाद विभाग ने आवेदन के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन लिंक को बंद कर दिया। इसलिए यदि आपने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है तो इस समय का लाभ उठाएं क्योंकि लिंक उपलब्ध है। इसके अलावा, वे उम्मीदवार जो टीएस टीईटी शुल्क, आयु सीमा, अंतिम तिथि, ऑनलाइन फॉर्म 2022 जैसी जानकारी की तलाश में हैं। प्राधिकरण द्वारा की गई घोषणा अधिसूचना संख्या 61 / टीएसटीईटी / 2022 के माध्यम से की गई है।

लेकिन इस परीक्षा के राज्य स्तर के लिए उम्मीदवारों को उन सभी विवरणों पर ध्यान देना होगा जो पात्रता से संबंधित हैं। तब उनके लिए पंजीकरण फॉर्म के साथ TS TET Apply Online 2022 के बारे में जानना आसान हो गया है। एक बार आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद विभाग एक लिखित परीक्षा भी आयोजित करने जा रहा है।

टीएस टीईटी ऑनलाइन आवेदन करें
टीएस टीईटी ऑनलाइन आवेदन करें

TSTET ऑनलाइन 2022 लागू करें

जिसके लिए उपलब्ध सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षा की तिथि 12 जून 2022 घोषित की गई है।

लेख का नाम टीएस टीईटी ऑनलाइन 2022 फॉर्म, शुल्क लागू करें! TSTET आयु सीमा, अंतिम तिथि
फिर संगठन का नाम स्कूल शिक्षा विभाग
नीचे तेलंगाना राज्य की राज्य सरकार
परीक्षा का नाम तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022
लेखों की श्रेणी आवेदन पत्र
आवेदन का तरीका ऑनलाइन माध्यम से
नौकरियों की श्रेणी सरकारी क्षेत्र की नौकरियां
आधिकारिक वेबसाइट www.tstat.cgg.gov.in

टीएस टीईटी अधिसूचना 2022

तेलंगाना राज्य सरकार के तहत स्कूल शिक्षा विभाग के अनुसार शिक्षकों की प्रोफाइल नौकरियों के लिए सभी शैक्षणिक योग्यताओं की आवश्यकता होती है। यदि आप भी खुद को शिक्षक बनने का मौका देना चाहते हैं तो टीएस टीईटी ऑनलाइन फॉर्म 2022 देखें। क्योंकि सरकारी क्षेत्र की नौकरियों के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध सभी सूचनाओं पर ध्यान केंद्रित करना होगा। इसी के चलते आज हम यहां अपने पाठकों को सभी प्रासंगिक जानकारी के साथ मदद करने के लिए आए हैं। हम सुझाव देते हैं कि तेलंगाना राज्य में शिक्षक बनने के इस अवसर का लाभ उठाएं, जिसके लिए हमारे पास आवेदन भरने के चरण भी हैं।

इसके अलावा, योग्य आवेदकों के चयन की प्रक्रिया में, विभाग को पहले टीएस टीईटी फॉर्म 2022 ऑनलाइन के तहत उनके द्वारा प्राप्त आवेदन की जांच करनी होगी। उसके बाद, यदि आपका आवेदन दिए गए मानदंडों के तहत उपयुक्त है, तो बोर्ड आपको लिखित परीक्षा के लिए बुलाएगा। लेकिन इसके लिए एक और बात महत्वपूर्ण है कि भर्ती बोर्ड उच्च स्तर के शिक्षकों के लिए पेपर 1 भी आयोजित करने जा रहा है। प्राथमिक स्तर के शिक्षकों के लिए पेपर 2 के लिए जिन्होंने स्कूली शिक्षा की मांग की है। तो आपको अपनी योग्यता के अनुसार संबंधित पद के लिए आवेदन करना होगा।

चयन की प्रक्रिया:

  • लिखित परीक्षा
  • पेपर- I उच्च चरण शिक्षक पद के लिए
  • प्रारंभिक चरण शिक्षक पद के लिए पेपर- II

टीएसटीईटी ऑनलाइन फॉर्म 2022

टीचिंग प्रोफाइल जॉब्स के तहत हर साल ढेर सारे अवसर आते हैं। इस वजह से, वे टीएस टीईटी आवेदन ऑनलाइन 2022 के तहत दिए गए निर्देश को पंजीकरण फॉर्म की मदद से पढ़ सकते हैं जो 26 मार्च 2022 से 12 अप्रैल 2022 के बीच उपलब्ध है। इस पंजीकरण के तहत आवेदन का तरीका ऑनलाइन दिया गया है। जिसके माध्यम से आप इस राज्य स्तरीय परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। यदि कोई उम्मीदवार दोनों परीक्षाओं जैसे पेपर 1 और पेपर 2 में शामिल होना चाहता है, तो आपको आवेदन पत्र में पूछे गए विवरण दर्ज करने होंगे जो प्रक्रिया के माध्यम से उपलब्ध हैं।

टीएस टीईटी पात्रता मानदंड 2022

  • सबसे पहले, शिक्षा योग्यता। तो उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए मानदंडों के अनुसार अपनी शिक्षा पूरी करनी होगी। इसके कारण उन्हें भर्ती प्रक्रिया के लिए तकनीकी पाठ्यक्रम जैसे D.El.Ed/ D.Ed, आदि करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को राज्य सरकार की नौकरियों के लिए भर्ती के तहत आरक्षित श्रेणियों को दी गई छूट की जांच करनी होती है।
  • दूसरा, आयु सीमा। इस वजह से पंजीकरण के लिए आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए। लेकिन अधिकतम आयु सीमा के लिए आवेदक की आयु अनारक्षित श्रेणियों के लिए 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। लेकिन आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु में छूट दी गई है जैसे कि एससी / एसटी / ओबीसी, आदि।
  • तीसरा, आवेदन शुल्क। तो उम्मीदवारों को देखना होगा कि इस प्रक्रिया में पंजीकरण शुल्क एक पेपर या दोनों पेपर के लिए 300 रुपये है। लेकिन अन्य मानदंडों की तरह आवेदन शुल्क में भी छूट उपलब्ध है।

तेलंगाना टीईटी ऑनलाइन आवेदन करें 2022

दिए गए चरणों के साथ ऑनलाइन टीएस टीईटी फॉर्म 2022 लागू करें:

  • सबसे पहले, आवेदक को तेलंगाना राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड के स्कूल शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट खोलनी होगी।
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • तो इसमें पोर्टल का होमपेज है।
  • यहां आपको नोटिफिकेशन सेक्शन से गुजरना होगा।
  • इसके अलावा, आपको तेलंगाना राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीएस टीईटी) 2022 के लिंक को खोजना होगा।
  • इसके बाद उस पर क्लिक करें।
  • अब आवेदकों के लिए उपलब्ध सभी जानकारी पढ़ें।
  • फिर उन्हें अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आपका आवेदन पत्र आपके सामने आ गया है।
  • तो यहां आपको पंजीकरण में सभी पूछे गए विवरण दर्ज करने होंगे।
  • इसके बाद आवेदन में दस्तावेज की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करें।
  • फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें और थोड़ी देर प्रतीक्षा करें।
  • अंत में, आप आगे उपयोग करने के लिए इसका एक प्रिंट लेकर आवेदन के संदर्भ को सहेज सकते हैं।

Leave a Comment