TNUSRB SI Apply Online 2022 Notification 444 (Taluk, AR) Vacancy

TNUSRB SI ऑनलाइन 2022 अधिसूचना लागू करें ऑनलाइन जाँच की जा सकती है। टीएन पुलिस सब इंस्पेक्टर तालुक एआर 444 पद रिक्ति ऑनलाइन आवेदन करें। तमिलनाडु राज्य में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए अधिसूचना जारी की गई है जो कि है TNUSRB एसआई अधिसूचना 2022। उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना के कारण बोर्ड तालुक और एआर क्षेत्रों के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है। इसके कारण, तमिलनाडु वर्दीधारी सेवा भर्ती बोर्ड ने सबसे पहले उन उम्मीदवारों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं जो वर्तमान पदों में रुचि रखते हैं। इसलिए पंजीकरण से पहले आवेदकों के लिए दिए गए सभी विवरणों की जांच करें।

TNUSRB SI 2022 में ऑनलाइन आवेदन करें

TNUSRB SI Apply Online 2022 के तहत पंजीकरण करने के इच्छुक उम्मीदवार के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया उपलब्ध कराई गई है। इसलिए वे पंजीकरण के लिए विभिन्न कारकों जैसे आवेदन शुल्क, वेतनमान, शिक्षा योग्यता, आयु के बारे में दिए गए विवरण पढ़ सकते हैं। मानदंड, आदि। उसके बाद, उम्मीदवार जानकारी पढ़ सकते हैं और फिर एक आधिकारिक लिंक की मदद से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो भर्ती बोर्ड द्वारा भी दिया गया है।

उन उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है जो सब इंस्पेक्टर के रूप में तमिलनाडु राज्य सरकार के तहत विभाग में शामिल होना चाहते हैं। अब आवेदन प्रक्रिया 8 मार्च 2022 से शुरू हो गई है। विभाग द्वारा TNUSRB ऑनलाइन अधिसूचना 2022 के तहत आवेदन करने की अंतिम तिथि भी दी गई है। इसलिए उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र 7 अप्रैल 2022 से पहले जमा कर सकते हैं।

TNUSRB SI तालुक भर्ती 2022

क्योंकि इसकी अंतिम तिथि चयन बोर्ड द्वारा तय की गई है। हालांकि, इसमें लगभग 1 महीने का समय है, जिसने उम्मीदवार को भर्ती में भाग लेने के लिए दिया है। ऑनलाइन उपलब्ध विवरण के अनुसार TNUSRB SI रिक्तियां 2022, विभाग में कुल 444 रिक्त सीटें उपलब्ध हैं, जिसके लिए संबंधित विभाग द्वारा आधिकारिक भर्ती अधिसूचना अपलोड की गई है।

और यह तमिलनाडु यूनिफ़ॉर्मड सर्विसेज रिक्रूटमेंट बोर्ड (TNUSRB) की जिम्मेदारी है कि वह विभिन्न चयन प्रक्रियाओं के माध्यम से योग्य आवेदकों का पता लगाए, जो जल्द ही आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद होने वाली है। तो उम्मीदवार जो अभी तक सभी विवरणों के बारे में नहीं जानते हैं, वे हमारे पेज से जानकारी पढ़ सकते हैं।

टीएनएसयूआरबी एसआई भर्ती 2022
टीएनएसयूआरबी एसआई भर्ती 2022

टीएनएसयूआरबी एसआई अधिसूचना 2022

क्योंकि हम यहां अपने पाठकों को पंजीकरण में भाग लेने के लिए आवश्यक सभी प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए आए हैं। इसके अलावा, TNUSRB SI एप्लीकेशन 2022 ऑनलाइन के तहत उपलब्ध रिक्तियों को मुख्य रूप से दो भागों में विभाजित किया गया है, एक तालुक के लिए है और दूसरा AR के लिए है।

लेख का नाम टीएनयूएसआरबी एसआई ऑनलाइन 2022 अधिसूचना 444 (तालुक, एआर) रिक्ति लागू करें
भर्ती बोर्ड का नाम तमिलनाडु वर्दीधारी सेवा भर्ती बोर्ड (TNUSRB)
पद का नाम सब इंस्पेक्टर (एसआई)
पोस्ट की कुल संख्या 444 रिक्तियां (399 तालुक, 45 एआर)
लेखों की श्रेणी आवेदन पत्र
पंजीकरण का तरीका ऑनलाइन के माध्यम से
काम के लिए स्थान तमिलनाडु राज्य
आधिकारिक वेबसाइट tnusrb.tn.gov.in

टीएनएसयूआरबी एसआई रिक्ति 2022

तो TNUSRB CI तालुक ऑनलाइन 2022 में आवेदन करें, इसमें 399 पद हैं, जिसके लिए विभाग को सही उम्मीदवारों की तलाश है। हालांकि, एआर क्षेत्र के लिए, उनकी उपलब्ध सीटें 45 रिक्तियां हैं।

TNUSRB SI ऑनलाइन 2022 महत्वपूर्ण तिथियां लागू करें:

सबसे पहले जारी हुआ नोटिफिकेशन 8 मार्च 2022 को
फिर आवेदन करने की आरंभ तिथि 8 मार्च 2022 को
पंजीकरण की अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2022
लिखित परीक्षा की तिथि जून महीने में अपेक्षित

इसके कारण उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के लिए चयन बोर्ड द्वारा दी गई पात्रता शर्त के बारे में विवरण पढ़ना होगा। क्योंकि शुरुआत में उम्मीदवारों का चयन उनके आवेदन जमा करने के आधार पर होगा। उसके बाद विभाग भर्ती में अगले दौर के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन माध्यम से बुलाएगा। इसलिए TNUSRB SI ऑनलाइन अधिसूचना 2022 के तहत आवेदन करने से पहले सभी विवरणों को अच्छी तरह से पढ़ लें।

TNSURB SI तालुक नौकरियां 2022

TNUSRB SI अधिसूचना 2022 चयन की प्रक्रिया:

  • पहला आवेदन आमंत्रित
  • फिर, एडमिट कार्ड जारी
  • दूसरा, लिखित परीक्षा
  • तीसरा शारीरिक मापन परीक्षण (पीएमटी)
  • या शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)
  • चौथा व्यक्तिगत साक्षात्कार
  • उसके बाद मेरिट लिस्ट

क्योंकि यदि आप कोई गलत जानकारी दर्ज करते हैं तो आपका आवेदन विभाग द्वारा खारिज कर दिया जाएगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया भी बहुत महत्वपूर्ण है। तो उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आवेदक को पहले लिखित परीक्षा में उपस्थित होना होगा। फिर बोर्ड लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा लेने जा रहा है। और उसके बाद वे उम्मीदवार जो TNUSRB SI के अनुसार उपरोक्त सभी प्रक्रियाओं को पास करते हैं, वे ऑनलाइन 2022 आवेदन करते हैं

फिर वे TNUSRB SI अधिसूचना 2022 के तहत व्यक्तिगत साक्षात्कार के दौर में उपस्थित हो सकते हैं, जो केवल उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया गया है जो भर्ती के पिछले चरण में सफल हुए हैं। उसके बाद, विशेष अंकों के लिए मानदंड दिए गए हैं जिससे विभाग को उपयुक्त उम्मीदवारों के चयन के लिए योग्यता सूची बनाने में मदद मिली है। पंजीकरण के अलावा, उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए चरणों का पालन करना होगा जो सब इंस्पेक्टर पद के लिए इस भर्ती के तहत भी लागू होता है।

TNUSRB SI पात्रता मानदंड 2022

  • शैक्षिक योग्यता: तो उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से स्नातक पूरा करना चाहिए था।
  • इसी तरह की डिग्री स्नातक की भर्ती में भी लागू की गई थी। तो उसके लिए आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए विवरण पढ़ें।
  • आयु सीमा। तो आयु सीमा के लिए उम्मीदवार को पंजीकरण के लिए 20 वर्ष से कम नहीं होना चाहिए। साथ ही अनारक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए।
  • हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु मानदंड में छूट दी गई है।
  • फिर भर्ती के तहत वेतनमान। तो भर्ती में वेतनमान 36,900 रुपये से 1,16,600 रुपये प्रति माह दिया गया है जो केवल एक बार उम्मीदवारों का चयन होने के बाद तय किया गया है।
  • आवेदन शुल्क। इसके कारण पहली बार आवेदन करने वाले उम्मीदवार को परीक्षा शुल्क के लिए 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। और विभाग के उम्मीदवारों के लिए केवल 500 रुपये का भुगतान करना होगा।
  • भुगतान के विकल्प ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से दिए गए हैं।

टीएनयूएसआरबी एसआई अधिसूचना 2022

  • सबसे पहले, आवेदकों को तमिलनाडु वर्दीधारी सेवा भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • फिर होमपेज पर आपको उपलब्ध रिक्रूटमेंट सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपके सामने एक और पेज खुल गया।
  • तो यहां एसआई पद के लिए अधिसूचना लिंक का चयन करें।
  • अब इसमें दी गई सभी जानकारी को पढ़ लें।
  • इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन लिंक . पर क्लिक करें
  • फिर आपके सामने आवेदन पत्र दिखाई देता है।
  • इसलिए इसमें पूछी गई सभी जानकारी भरें। और आवश्यक दस्तावेज भी संलग्न करें
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करें और आगे उपयोग के लिए आवेदन की संदर्भ संख्या को सहेजें।

Leave a Comment