SSC MTS Tier 1 Result 2022 Date, Cut off, Merit list

एसएससी एमटीएस टियर 1 परिणाम 2021 तिथि, कट ऑफ, मेरिट सूची पर यहां चर्चा की जाएगी। एसएससी एमटीएस कट-ऑफ अंक पीडीएफ प्रारूप में प्रकाशित किए जाते हैं और कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सभी राज्यों और श्रेणियों के लिए परिणाम की घोषणा की जाती है। Ssc.nic.in पर, SSC टियर 1 और टियर 2 दोनों परीक्षाओं के लिए कट ऑफ मार्क्स प्रकाशित करता है। एसएससी एमटीएस 2021 परिणाम जाँच। हमने उन छात्रों की सहायता के लिए नीचे दिए गए पोस्ट में पिछले वर्ष के कट-ऑफ अंक शामिल किए हैं जो अगली एसएससी एमटीएस 2021 परीक्षा में बैठेंगे या भविष्य की एमटीएस परीक्षाओं में बैठने का इरादा रखते हैं।

एसएससी एमटीएस टियर 1 परिणाम 2021

टीयर -1 टेस्ट के लिए एसएससी एमटीएस कट ऑफ 2021 दिसंबर 2021 में जारी किया जाएगा, साथ ही उन छात्रों के लिए परिणाम जो 5 अक्टूबर से 12 नवंबर, 2021 के बीच एसएससी एमटीएस टियर -1 परीक्षा देंगे। परिणाम पीडीएफ नामों में दिखाई देगा। और कट-ऑफ अंक से अधिक अंक प्राप्त करने वाले आवेदकों के रोल नंबर। जब भी आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की जाएगी, हम इस पोस्ट को SSC MTS कट ऑफ 2021 के साथ अपडेट करेंगे।

2021 में एसएससी एमटीएस के लिए कट ऑफ- अपेक्षित कट ऑफ – हमारे विशेषज्ञों ने एसएससी एमटीएस टियर -1 के लिए अब तक किए गए परीक्षण के कठिनाई स्तर और पिछले वर्ष के रुझान के आधार पर अनुमानित कट-ऑफ स्कोर की गणना की है। एक बार आधिकारिक एसएससी एमटीएस कट ऑफ मार्क्स सामने आने के बाद, उन्हें अपडेट कर दिया जाएगा।

एसएससी एमटीएस कट ऑफ 2021

SSC MTS के लिए पिछले वर्ष की कटऑफ – पेपर- I और पेपर- II SSC MTS कट-ऑफ अलग से जारी की जाएगी। SSC MTS पिछले वर्ष के कट-ऑफ यहां उपलब्ध हैं, जो इस वर्ष की परीक्षा के लिए कट-ऑफ का विश्लेषण करने में सभी उम्मीदवारों की सहायता करेंगे। आइए 2017-18 एसएससी एमटीएस कट-ऑफ पर एक नजर डालते हैं।

एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा – एसएससी एमटीएस 2018-19 पेपर- I में, 19.18 लाख से अधिक व्यक्तियों ने आवेदन किया था। हालांकि, पेपर- II के लिए केवल 1,20,713 का चयन किया गया था। टियर -1 और टियर -2 के लिए कट-ऑफ अंक अलग-अलग जारी किए गए थे, और हमने नीचे कॉलम में राज्य-वार एसएससी एमटीएस कट ऑफ 2019 की गणना की है। SSC MTS 2019 परीक्षा की कठिनाई की डिग्री निर्धारित करने के लिए डेटा की जांच करें।

एसएससी एमटीएस परिणाम 2021 प्रथम श्रेणी
एसएससी एमटीएस परिणाम 2021 प्रथम श्रेणी

एसएससी एमटीएस टियर 1 कट ऑफ 2021 – 2018-19 टियर- I परीक्षा के लिए एसएससी एमटीएस कट-ऑफ और परिणाम 5 नवंबर, 2019 को सामने आया। इसके अलावा, इस साल एसएससी एमटीएस 2018-19 परीक्षा के लिए 38 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया। ; हालांकि, 19.18 लाख लोगों ने टियर- I परीक्षा दी।

एसएससी एमटीएस टियर 1 परिणाम 2021

आवेदकों के लिए अपना परिणाम देखने का एकमात्र तरीका वेबसाइट पर जाना है। परिणाम जारी होने के बाद, उम्मीदवारों के ग्रेड व्यक्तिगत रूप से पोस्ट किए जाएंगे। टियर I परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को चयन के अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना चाहिए क्योंकि इसमें SSC MTS पेपर I परिणाम की सभी आवश्यक जानकारी शामिल है। उम्मीदवारों को परिणाम की घोषणा की तारीख, परिणाम प्राप्त करने की विधि, योग्यता सूची, स्कोर, कट-ऑफ मानदंड, दस्तावेज़ सत्यापन, और बहुत कुछ के बारे में जानकारी इस पृष्ठ के माध्यम से मिलेगी।

आयोग कर्मचारी चयन आयोग
भर्ती एमटीएस (मल्टी-टास्किंग स्टाफ)
परिणाम एसएससी एमटीएस परीक्षा परिणाम 2021
आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in
यह भी जांचें कट ऑफ मार्क्स, मेरिट लिस्ट
श्रेणी: परिणाम अद्यतन
स्थिति जल्द ही अपेक्षित

एसएससी एमटीएस टियर I उत्तर कुंजी 2021

आयोग ने टियर I परीक्षा को पूरा करने के बाद एक अनंतिम उत्तर कुंजी प्रदान की है। परीक्षा में भाग लेने वाले आवेदक अपने अद्वितीय लॉगिन का उपयोग करके अपनी उत्तर कुंजी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आयोग ने आवेदकों से उत्तर कुंजी के लिए टिप्पणियां प्रदान करने का आग्रह किया है यदि उन्हें लगता है कि किसी भी प्रश्न का सही उत्तर संकेतित से अलग है। हमने उत्तर कुंजी का लिंक और नीचे एक संदेश शामिल किया है।

मैं एसएससी एमटीएस टियर 1 परिणाम 2021 की जांच कैसे कर सकता हूं?

उम्मीदवारों को अपना परिणाम प्राप्त करने के लिए एसएससी की वेबसाइट पर जाना होगा। उम्मीदवार नीचे उल्लिखित चरण-दर-चरण प्रक्रिया का उपयोग करके आसानी से अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

चरण 1: एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.SSC.nic.in पर जाएं।

चरण 2- होमपेज पर, “नवीनतम समाचार” अनुभाग के तहत, एसएससी एमटीएस टीयर I पेपर परिणाम लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: परिणाम के साथ पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।

चरण 4: उम्मीदवार उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

चरण 5– अंत में, वे भविष्य में उपयोग के लिए परिणाम पत्रक को सहेज सकते हैं।

परिणाम पत्रक पर, जानकारी है जो कहा गया है।

मेरिट सूची या चयन सूची एमटीएस पेपर- II परिणाम शीट के हिस्से के रूप में जारी की जाएगी। इस पेज की रिजल्ट शीट को भी अपडेट किया जाएगा। अगले दौर के लिए चुने गए उम्मीदवारों के नाम, उनके रोल नंबर, श्रेणी, कट-ऑफ अंक, श्रेणी-वार और रिक्ति-वार संख्या। योग्य उम्मीदवारों की, उन उम्मीदवारों के रोल नंबर, जिनका परिणाम घोषित नहीं किया गया है (यदि कोई हो), राज्य और राज्य कोड, जन्म तिथि, क्षेत्र, और इसी तरह परिणाम शीट पर सूचीबद्ध किया जाएगा।

उम्मीदवारों के अंक परिणाम पत्रक में शामिल नहीं किए जाएंगे। परिणामों की घोषणा के बाद, पेपर II में सभी योग्य और गैर-योग्य छात्रों के अंक या अंक सामने आएंगे।

Leave a Comment