Shark Tank India Judges list, Biography, Worth, Names & Photo

शार्क टैंक इंडिया जजों की सूची, जीवनी, मूल्य, नाम और फोटो पर यहां चर्चा की जाएगी। अधिक जानने के लिए लेख पढ़ें। शार्क टैंक भारत – अब यह सोनी टीवी पर शार्क टैंक के प्रसिद्ध अमेरिकी रियलिटी शो का भारतीय रूपांतरण देखने के लिए उपलब्ध है। इस शो को पहली बार 2009 में एबीसी पर प्रसारित किया गया था। ड्रैगन्स डेन कनाडा का संस्करण है शार्क टैंक। निवेशकों जिसे ‘शार्क’ कहा जाता है, उद्यमियों द्वारा प्रस्तुत व्यावसायिक योजनाओं का मूल्यांकन करता है।

शार्क टैंक भारत न्यायाधीशों की सूची

एक बार जब उन्होंने तय कर लिया कि निवेश करना है या नहीं, तो निवेश होता है। 2004 से, शार्क टैंक ने भारत के व्यवसायी लोगों को चित्रित किया है जो अपने अनुभवों को साझा करके इस बारे में सलाह देते हैं कि कैसे विकास किया जाए। शार्क टैंक इंडिया केवल SonyLIV के माध्यम से उपलब्ध है।

प्रतिभागियों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। शो में आने के लिए, आपको एक फॉर्म भरना होगा और अपने व्यवसाय का स्पष्ट रूप से वर्णन करना होगा। शार्क टैंक भारत न्यायाधीशों की सूची और उनका पेशा।

शार्क टैंक इंडिया जज की जीवनी

अनुपम मित्तल जीवनी – People Group और Shaadi.com दोनों की स्थापना उनके द्वारा की गई थी। शार्क टैंक इंडिया सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है, और वह शार्क में से एक है। अमेरिकी श्रृंखला की तर्ज पर एक व्यावसायिक रियलिटी शो शार्क टैंक में दिखाई देने के बाद, उनका समाचार पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है।

अनुपम मित्तल की मुख्य विशेषताएं – पत्रिका की 25 लोगों की सूची में उनका नाम था। उन्हें बिजनेस वीक के भारत में 50 सबसे शक्तिशाली लोगों में स्थान दिया गया है। उन्हें 2012 और 2013 के प्रभाव डिजिटल पावर 100 सूचियों में भारत के डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के शीर्ष प्रतीकों में से एक नामित किया गया था।

शार्क टैंक इंडिया जजों के नाम सूची 2022
शार्क टैंक इंडिया जजों के नाम सूची 2022

शार्क टैंक इंडिया जज नेट वर्थ

विनीता सिंह , शुगर कॉस्मेटिक्स ब्रांड भारत में एक प्रमुख कॉस्मेटिक्स ब्रांड है। इसके सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों में जर्मनी, इटली, भारत, अमेरिका और कोरिया में अत्याधुनिक सुविधाओं में उत्पादित होंठ, आंखें, चेहरा और नाखून शामिल हैं। एक अन्य महिला जो भारतीय कॉस्मेटिक बाजार में उभरी है, वह है चीनी कॉस्मेटिक्स की सह-संस्थापक विनीता सिंह।

न्यायाधीश का नाम पेशा
अनुपम मित्तल पीपल ग्रुप के सीईओ और संस्थापक
विनीता सिंह शुगर कॉस्मेटिक्स के सह-संस्थापक और सीईओ
नमिता थापरी एमक्योर फार्मा के कार्यकारी निदेशक
पीयूष बंसल लेंसकार्ट के सीईओ और संस्थापक
ग़ज़ल अलगी मामा अर्थ के सह-संस्थापक
अशनीर ग्रोवर BharatPe के सह-संस्थापक और एमडी
अमन गुप्ता Boat . में सीएमओ और सह-संस्थापक

शार्क टैंक इंडिया जज कंपनी के नाम

विनीता सिंह की मुख्य विशेषताएं

  • विनीता सिंह का जन्म दिल्ली में हुआ और वहीं पली-बढ़ी।
  • 23 वर्षीय, अपनी मानव संसाधन सेवा कंपनी को लॉन्च करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय बैंक से 1. करोड़ प्रति वर्ष प्लेसमेंट प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद पत्रिका के साप्ताहिक कवर पर दिखाई दिया।
  • इकोनॉमिक टाइम्स ने अपने 40 अंडर फोर्टी अवार्ड 2020 के साथ विनीता को एक युवा बिजनेस लीडर के रूप में मान्यता दी है।
  • विनीता 14 से ज्यादा मैराथन और फुल मैराथन दौड़ चुकी हैं। दक्षिण अफ्रीका में अल्ट्रा मैराथन के लिए साइन अप करने के अलावा, उन्होंने कॉमरेड्स मैराथन दौड़ लगाई, जो दक्षिण अफ्रीका में 12 घंटे के भीतर 89 किलोमीटर की अल्ट्रा मैराथन थी।
  • उस दौड़ में तीन कांस्य पदक जीतने के अलावा, उसने तीन बार ऐसा किया।
  • वह वैश्विक स्तर पर 100 सबसे ज्यादा दिमाग लगाने वाली महिलाओं में शामिल हैं।

फोटो के साथ शार्क टैंक इंडिया जजों का नाम

नमिता थापर जीवनी – नमिता थापर भारत की एक उद्यमी हैं। Emcure Pharmaceuticals में, वह कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य करती हैं। 2021 में वह शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 में जज के रूप में नजर आएंगी। यह रियलिटी शो का अमेरिकी संस्करण है।

नमिता थापरी की मुख्य विशेषताएं

  • पुणे, महाराष्ट्र, नमिता थापर का जन्मस्थान और पालन-पोषण था।
  • भारत में, उनका उद्देश्य महिलाओं के स्वास्थ्य में सुधार करना है।
  • अपने करियर के हिस्से के रूप में, उन्होंने द इकोनॉमिक टाइम्स’40 अंडर फोर्टी ‘पुरस्कार और बार्कलेज हुरुन की नेक्स्ट जेन लीडर मान्यता जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं।
  • इकोनॉमिक टाइम्स वीमेन अहेड लिस्ट 2017 नमिता को दी गई।
  • सुपर अचीवर वह पुरस्कार है जो उन्हें विश्व महिला नेतृत्व कांग्रेस से मिला है।

पीयूष बंसल जीवनी – पीयूष बंसल भारत के एक उद्यमी हैं। Lenskart.com, भारत में सबसे बड़े ऑनलाइन आईवियर रिटेलर, की स्थापना की गई थी, और वह सीईओ हैं। 2021 में शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 में वह जज के रूप में होंगे।

पीयूष बंसाला की मुख्य विशेषताएं

  • नई दिल्ली पीयूष बंसल का घर और उनकी परवरिश थी।
  • अन्य सभी माता-पिता की तरह, पीयूष के पिता एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं, और वह हमेशा चाहते थे कि वह स्कूल में सफल हो और घर बसा ले।
  • अमित चौधरी और सुमीत कपाही, जिनके साथ उन्होंने नवंबर 2010 में Lenskart.com की सह-स्थापना की।
  • 2021 में, पीयूष ने अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत एक टेलीविज़न बिज़नेस रियलिटी सीरीज़ शार्क टैंक इंडिया सीज़न 1 में जज के रूप में की। एंटरप्रेन्योरशिप टैलेंट और इनोवेटिव आइडिया दिखाने वाला बिजनेस रियलिटी शो भारत में अपनी तरह का पहला शो है।

शार्क टैंक भारत न्यायाधीशों की आयु

ग़ज़ल अलग जीवनी – Gसबसे प्रमुख भारतीय महिला उद्यमियों में से एक, हेज़ल अलघ, सूची में बढ़ गई हैं। मामा अर्थ की कंपनी रासायनिक और विषाक्तता मुक्त त्वचा देखभाल उत्पादों को ऑनलाइन उपलब्ध कराती है और प्राकृतिक और सुरक्षित त्वचा देखभाल उत्पादों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करती है। मामा अर्थ भारत में एकमात्र विषाक्तता मुक्त ब्रांड है जिसे मेड सेफ के रूप में प्रमाणित किया गया है। वर्तमान में, वह एक बिजनेस रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया में जज हैं, जहां उन्हें मामा अर्थ के सह-संस्थापक के रूप में जाना जाता है।

ग़ज़ल अलाघी की मुख्य विशेषताएं

  • गुड़गांव ग़ज़ल अलघ का गृहनगर है, जिनका जन्म और पालन-पोषण वहीं हुआ था।
  • बिजनेसवुमन एक ऐसी चीज है जिसकी वह हमेशा से ख्वाहिश रखती है।
  • उन्होंने 2012 में डायटएक्सपर्ट की स्थापना की।
  • भारत के पहले टेलीविजन बिजनेस रियलिटी शो में 2021 में ग़ज़ल, सोनी एंटरटेनमेंट पर प्रसारित शार्क टैंक इंडिया को दिखाया जाएगा। शार्क टैंक और अमेरिकी रियलिटी कार्यक्रमों ने शो को प्रेरित करने में मदद की।
  • MomaEarth को वित्त पोषण में $50 मिलियन प्राप्त हुए हैं और जुलाई 2021 में अपनी ऑफ़लाइन उपस्थिति का विस्तार और सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल बाजार में प्रवेश करेगा।

अशनीर ग्रोवर जीवनी – शार्क टैंक इंडिया में भारतपे के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर थे। अमेरिकी टीवी शो शार्क टैंक की तरह, इस शो में उद्यमी और उनके व्यवसाय शामिल हैं।

मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले अशनीर ग्रोवर ने आईआईटी दिल्ली और आईआईएम अहमदाबाद से पढ़ाई की है। इंसा-ल्योन विश्वविद्यालय, फ्रांस ने भी 2002-2003 के दौरान अपने कार्यक्रम के लिए ग्रोवर को एक एक्सचेंज छात्र के रूप में चुना। उन्होंने 2002-2003 के दौरान विनिमय कार्यक्रम में भाग लिया और 2003 में इन्सा-ल्योन लौट आए।

अशनीर ग्रोवर की मुख्य विशेषताएं

  • अशनीर ने विभिन्न स्टार्टअप्स में लगभग 55 गुना निवेश किया है।
  • 2021 में सोनी एंटरटेनमेंट टीवी पर, अश्नीर रियलिटी टेलीविजन शो शार्क टैंक इंडिया को जज करेंगे।
  • सात उद्यमियों द्वारा एक व्यावसायिक प्रस्तुति में सात निवेशक मौजूद हैं।

शार्क टैंक इंडिया जजों के नाम सूची 2022

अमन गुप्ता जीवनी – उद्यमी अमन गुप्ता भारत से हैं। उन्होंने boAt की सह-स्थापना की, और वे कंपनी के मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में कार्य करते हैं। BOAt पहले CitiFinancial, KPMG और Harman International (JBL) से जुड़ा था। वर्तमान में, वह शार्क टैंक इंडिया में जज के रूप में दिखाई देते हैं; सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला एक टेलीविजन बिजनेस रियलिटी शो।

अमन गुप्ता की मुख्य विशेषताएं

  • दिल्ली, भारत, उनका जन्मस्थान और उनका पालन-पोषण था।
  • 2021 में SonyLiv पर प्रसारित होने वाले शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 में जज के रूप में, अमन बिजनेस रियलिटी टेलीविजन कार्यक्रम में भाग लेता है।
  • एक क्षेत्र में निवेश करना, वह इस बारे में उत्सुक है कि वह उसे नए व्यावसायिक विचारों का मूल्यांकन करने की अनुमति देगा।

शार्क टैंक इंडिया शार्क नेट वर्थ

न्यायाधीश का नाम कुल मूल्य
अनुपम मित्तल $25 मिलियन
विनीता सिंह $8 मिलियन
नमिता थापरी $600 मिलियन
पीयूष बंसल $1.3 बिलियन
ग़ज़ल अलगी $115 मिलियन
अशनीर ग्रोवर $2.5 बिलियन
अमन गुप्ता $400 मिलियन

निष्कर्ष – शार्क टैंक इंडिया ने कई बेहतरीन स्टार्टअप्स पर चर्चा की। एक शो जिसमें शार्क को इस विचार से प्यार हो जाता है कि किस गतिविधि में भाग लेना है, यह देखना दिलचस्प होगा। वहां आपके पास शार्क टैंक इंडिया जजों की सूची, जीवनी, नेट वर्थ और अन्य जानकारी है।

Leave a Comment