Pariksha Pe Charcha 2022 Registration link live Watch Date & Time

परीक्षा पे चर्चा 2022 पंजीकरण लिंक पर यहां चर्चा की गई है। पीएम मोदी पीपीसी ऑनलाइन 5 वां संस्करण लागू करें लाइव, दिनांक और समय और अन्य विवरण देखें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को संबोधित किया है और शुक्रवार को 1अनुसूचित जनजाति परीक्षा पर चर्चा के पांचवें संस्करण पर अप्रैल 2022। पीएम मोदी पीपीसी पंजीकरण 2022 – परीक्षा पे चर्चा का पांचवां संस्करण दिल्ली में आयोजित किया गया। इस लेख में, हम परीक्षा पर चर्चा के पांचवें संस्करण के बारे में सभी विवरणों पर संक्षेप में चर्चा करेंगे। इन विवरणों में परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण के आयोजन का मकसद और अन्य सभी प्रमुख चीजें शामिल होंगी जो छात्रों और उनके माता-पिता द्वारा इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आवश्यक हैं।

परीक्षा पे चर्चा 2022

इसलिए परीक्षा पे चर्चा नाम का कार्यक्रम केंद्र सरकार द्वारा आयोजित किया जाता है। पिछले 4 वर्षों से हर साल एक के बाद एक। परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण का आयोजन शुक्रवार को किया गया, जो 1अनुसूचित जनजाति अप्रैल 2022। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हैं। परीक्षा पे चर्चा नाम के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड परीक्षा के छात्रों से बातचीत की.

और उनके माता-पिता परीक्षा से तनाव-मुक्ति के उद्देश्य से और छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ अपने क्षेत्र में आने वाली समस्याओं और सभी महत्वपूर्ण खदानों का समाधान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा के नाम से किया जाता है। परीक्षा पे चर्चा का सत्र हर साल केंद्र सरकार द्वारा आयोजित किया जाता है। छात्रों और उनके अभिभावकों के विशेष अनुरोध पर कि बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्रों को होने वाली समस्याओं के बारे में परामर्श करें।

परीक्षा पे चर्चा पंजीकरण 2022

परीक्षा पे चर्चा का पाँचवाँ संस्करण 1 को आयोजित किया गया थाअनुसूचित जनजाति अप्रैल 2022 नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में शुक्रवार है। परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के पांचवें संस्करण में 15 लाख से अधिक छात्रों ने भाग लिया और पंजीकरण कराया। लॉट स्कूलों के उच्च अधिकारियों के साथ शिक्षा मंत्री ने भी परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण में भाग लिया। परीक्षा पे चर्चा का चौथा संस्करण पिछले साल 2021 में ऑनलाइन आयोजित किया गया था।

कोरोनावायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल छात्रों को परीक्षा के बारे में वर्चुअल मोड के जरिए ही संबोधित किया था। लेकिन इस साल परीक्षा पर चर्चा का पांचवां संस्करण ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी आयोजित किया गया था और यही कारण है कि इस साल परीक्षा पर चर्चा के पांचवें संस्करण में 15 लाख से अधिक छात्रों और उनके माता-पिता ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत की।

परीक्षा पे चर्चा फॉर्म 2022
परीक्षा पे चर्चा फॉर्म 2022

परीक्षा पे चर्चा ऑनलाइन देखें 2022

परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों और अभिभावकों से परीक्षा के मौसम को उत्सव के मौसम की तरह मनाने के लिए कहा ताकि छात्र तनाव मुक्त वातावरण में रह सकें और बिना किसी दबाव और भार के बोर्ड परीक्षा में स्वतंत्र रूप से उपस्थित हो सकें। मन।

विषय परीक्षा पे चर्चा
संस्करण 5वां संस्करण
द्वारा संबोधित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
लाभार्थियों छात्र
दिनांक 01 अप्रैल 2022
ऑनलाइन जांचें परीक्षा पे चर्चा अप्रैल पंजीकरण 2022
आधिकारिक पोर्टल mygov.in/ppc

पीएम मोदी पीपीसी पंजीकरण 2022

परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों और उनके अभिभावकों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण के बारे में सभी हाइलाइट्स के लिए लेख का पालन करें।

  • परीक्षा के समय तनाव मुक्त होने के लिए छात्रों द्वारा परीक्षा के समय को उत्सव के समय की तरह मनाया जाना चाहिए।
  • विभिन्न प्लेटफॉर्म जैसे चैनल, ऐप आदि के माध्यम से कोई भी उत्तर प्राप्त करने के लिए छात्रों की हर संभव मदद की जाएगी।
  • छात्रों को जीवन में अच्छी चीजों पर ध्यान देना सीखना चाहिए और साथ ही संतों और किसानों से अध्ययन करना चाहिए।
  • छात्रों को जीवन में अच्छी आदतों पर ध्यान देना चाहिए। और किसी भी समस्या के मामले में अपने दोस्तों और बड़े लोगों से पूछने या मदद लेने में संकोच न करें।

परीक्षा पे चर्चा ऑनलाइन आवेदन करें 2022

  • माता-पिता को अपने बच्चों की किसी भी विफलता के मामले में चिंता करना बंद कर देना चाहिए। उन्हें एक बात की सबसे ज्यादा जानकारी होनी चाहिए कि हर बच्चे में एक खास प्रतिभा और क्षमता होती है।
  • छात्रों को अपने कौशल को विकसित करने के लिए कुछ असाधारण करने की अतिरिक्त आदत का पालन करना चाहिए
  • छात्रों को प्रौद्योगिकी का सही दिशा में उपयोग करना चाहिए।
  • परीक्षा के समय छात्रों को खुद पर भरोसा होना चाहिए। उन्हें ऐसे माहौल में नहीं होना चाहिए जो उनके आत्मविश्वास को बर्बाद कर रहा हो।
  • प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूलों से राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को बढ़ावा देने का अनुरोध किया
  • छात्रों को परीक्षा की चिंता नहीं करनी चाहिए।
  • प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के काम में शामिल लोगों को धन्यवाद दिया।

तो यह परीक्षा पर चर्चा के पांचवें संस्करण की मुख्य हाइलाइट्स के बारे में है जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने तालकटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में 15 लाख से अधिक छात्रों के सामने कहा और उनके माता-पिता और विभिन्न स्कूल उच्च अधिकारी शिक्षा मंत्री के साथ आए .

परीक्षा पे चर्चा दिनांक 2022

28 . के बीच लेखन प्रतियोगिता में लगभग 15 लाख 70 हजार छात्रों ने अपना पंजीकरण कराया हैवां दिसंबर 2021 से 3तृतीय फरवरी 2022 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के तहत परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण में। राष्ट्रीय शिक्षा नीति की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रतियोगिता और परीक्षा पर चर्चा के पांचवें संस्करण के बारे में सभी विवरण का उल्लेख किया गया था। छात्रों ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खुद को ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकृत किया है।

जैसा कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का पांचवां संस्करण पहली बार नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया जा चुका है।अनुसूचित जनजाति अप्रैल 2022। तो जो छात्र परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण और छात्रों और उनके माता-पिता के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत से चूक गए हैं, उस स्थिति में छात्र YouTube आदि जैसे विभिन्न चैनलों से रिकॉर्ड की गई घटनाओं को भी देख सकते हैं। सभी इवेंट की रिकॉर्डिंग नमो ऐप और यूट्यूब पर अपलोड कर दी गई है और छात्र राष्ट्रीय शिक्षा नीति की आधिकारिक वेबसाइट से भी इवेंट को डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment