Odisha Police ASI Result 2022 Cut off Marks! ASI Merit list

ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022 पर यहां चर्चा की जाएगी। उड़ीसा सहायक उप निरीक्षक कट ऑफ मार्क्स, मेरिट लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड, परिणाम तिथि। ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड ने सहायक उप निरीक्षक के पद के लिए लिखित परीक्षा ली है। परीक्षा राज्य स्तर पर आयोजित की जाती है। इसके कारण बड़ी संख्या में आवेदकों ने उन तिथियों पर परीक्षा दी है जो भर्ती बोर्ड द्वारा तय की गई हैं। अब समय आ गया है कि बोर्ड के अपलोड के साथ आ गया है ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022.

ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022

ताकि सभी उम्मीदवार लिखित में प्राप्त किए गए अंकों की जानकारी प्राप्त कर सकें। विवरण के अनुसार, लिखित परीक्षा 15 मार्च 2022, 16 मार्च और 17 मार्च 2022 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई है। ओडिशा पुलिस एएसआई मेरिट सूची 2022 ऑनलाइन प्राप्त करें। परीक्षा से संबंधित सभी विवरणों के लिए, ओडिशा राज्य पुलिस भर्ती बोर्ड ने पहले ही पंजीकरण करने वाले उम्मीदवार को प्रवेश पत्र प्रदान कर दिया है।

पहले चरण में, बोर्ड ने पंजीकरण की प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवार को बुलाया है जिसे आधिकारिक अधिसूचना की मदद से आमंत्रित करना है। क्योंकि भर्ती अधिसूचना में उपलब्ध पदों की कुल संख्या 144 है। इसके कारण परीक्षा किसी विशेष क्षेत्र में नहीं बल्कि ओडिशा राज्य के सभी जिलों में आयोजित की गई है।

ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम दिनांक 2022

चूंकि आवेदकों की संख्या में बड़ी संख्या है। अब वे सभी ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022 से संबंधित अपडेट की खोज कर रहे होंगे। अपने स्कोर की सहायता से, वे जान सकते हैं कि वे भर्ती में अगले दौर में जा रहे हैं या उन्हें अगली भर्ती अधिसूचना की प्रतीक्षा करनी है। अधिक तैयारी के साथ।

इसके अलावा, पंजीकरण ऑनलाइन माध्यमों से होता है। तो ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड का विभाग भी उसी विधि से ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022 घोषित करने जा रहा है। इसके कारण सभी उम्मीदवार जो परीक्षा में प्राप्त अपने अंकों के बारे में जानना चाहते हैं, उन्हें विवरण प्राप्त करने के समय अपना प्रवेश पत्र रखना होगा।

ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022
ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022

ओडिशा पुलिस एएसआई मेरिट लिस्ट 2022

क्योंकि विवरण प्राप्त करते समय विभाग एक ऑनलाइन तरीके से कुछ विवरण मांग सकता है जहां आपको इसे दर्ज करने की आवश्यकता होती है जैसे कि उम्मीदवार का पंजीकरण नंबर, रोल नंबर, आवेदक की जन्म तिथि आदि। इसलिए आधिकारिक से अपना विवरण डाउनलोड करने के लिए तैयार रहें। पृष्ठ।

लेख का नाम ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022 कट ऑफ मार्क्स! एएसआई मेरिट लिस्ट
पद का नाम: Fitter सहायक उप निरीक्षक (एएसआई)
विभाग का नाम ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड
अंतर्गत ओडिशा राज्य सरकार
लेखों की श्रेणी परिणाम / कट ऑफ / मेरिट सूची
परीक्षा की तिथि 15, 16 और 17 मार्च 2022
में लागू ओडिशा राज्य
आधिकारिक वेबसाइट odishapolice.gov.in

ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022

भर्ती प्रक्रिया में, बोर्ड को ओडिशा पुलिस एएसआई मेरिट सूची 2022 तैयार करने के लिए जाना होगा। लेकिन यह सूची आवेदक को परीक्षा के आधार पर विकसित की गई है। क्योंकि अगर उन्होंने परीक्षा अच्छी दी है तो वे इस संबंधित सूची में अपना स्थान ले सकते हैं। लेकिन वे अभ्यर्थी जो कम अंक प्राप्त करते हैं या ओडिशा पुलिस एएसआई कट ऑफ 2022 के अनुसार परीक्षा के लिए योग्य भी नहीं हैं, उन्हें अगली बार प्रयास करने की आवश्यकता है। उम्मीदवारों के बीच प्रतिस्पर्धा अधिक है क्योंकि उपलब्ध पद सरकारी क्षेत्र के विभाग से है।

इसके कारण, ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड ने भर्ती के लिए कदम जैसे कंप्यूटर आधारित परीक्षा जो हाल ही में मार्च महीने में हुई है, पहले से तय कर ली है। उसके बाद वे आवेदक जिन्होंने ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022 के लिए सफलतापूर्वक अर्हता प्राप्त की, उन्हें कौशल परीक्षा के साथ-साथ शारीरिक परीक्षण में भी उपस्थित होना होगा। क्योंकि पुलिस विभाग में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा भी पास करनी होती है जिसमें विभाग द्वारा दौड़ या अन्य शारीरिक परीक्षण आयोजित किए जाने चाहिए। उसके बाद, बोर्ड को ओडिशा पुलिस एएसआई मेरिट लिस्ट 2022 घोषित करने के लिए जाना होगा, जिससे उम्मीदवार अगले चरण में अपनी स्थिति के बारे में जान सकते हैं।

ओडिशा पुलिस परिणाम 2022

ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022 स्कोर कार्ड विवरण:

  • परीक्षा का नाम
  • भर्ती बोर्ड का नाम
  • फिर, आवेदक का नाम
  • परीक्षा की तिथि
  • पद का नाम: Fitter
  • माता-पिता का नाम आवेदक का विवरण
  • जन्म तिथि और आवेदक का लिंग
  • श्रेणी (यदि कोई हो)
  • अनुभाग के अनुसार प्राप्त अंक
  • फिर आवेदक द्वारा प्राप्त कुल अंक
  • परिणाम की स्थिति
  • अगली प्रक्रिया के लिए दिशानिर्देश

हालांकि, चयन की प्रक्रिया में, कुछ सीटें हैं जो अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) उम्मीदवारों जैसे श्रेणियों के लिए आरक्षित हैं। तो जारी ओडिशा पुलिस एएसआई कट ऑफ मार्क्स 2022 चयन में भाग लेने वाली श्रेणी के अनुसार उपलब्ध होगा। इसके कारण, वे ओडिशा पुलिस एएसआई मेरिट लिस्ट 2022 के माध्यम से भी जा सकते हैं जिसमें सभी उम्मीदवारों को अपडेट करने के लिए संबंधित विभाग द्वारा श्रेणी-वार जानकारी साझा की जाती है।

ओडिशा पुलिस सहायक उप निरीक्षक परिणाम 2022

ओडिशा पुलिस एएसआई कट ऑफ मार्क्स 2022 को प्रभावित करने वाले कारक:

रिक्तियों की कुल संख्या परीक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित कठिनाई का प्रश्न पत्र स्तर
परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या फिर, परीक्षा का पैटर्न
उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त स्कोर इसके अलावा, पिछले वर्ष की कट ऑफ सूची

अगली प्रक्रिया के लिए विभाग आवेदक को स्कोरकार्ड के अंत में दिए गए मार्गदर्शन के माध्यम से तभी सूचित करेगा जब वे मानदंड के अनुसार परीक्षा पास करेंगे। साथ ही जब विभाग चयन में तय की गई सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर लेता है। फिर वे ओडिशा पुलिस एएसआई मेरिट लिस्ट 2022 बनाने जा रहे हैं जो संबंधित प्रक्रियाओं में उम्मीदवारों के निष्पादन पर आधारित है। अब परीक्षा के परिणाम के बारे में विवरण देखें।

उड़ीसा पुलिस एएसआई परिणाम 2022

ओडिशा पुलिस एएसआई परिणाम 2022 डाउनलोड करें:

  • सबसे पहले, दिए गए लिंक का चयन करके ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • पोर्टल का होमपेज आपके ब्राउज़र में खुलता है।
  • तो, यहां आपको इस पृष्ठ पर नीचे स्क्रॉल करने की आवश्यकता है।
  • और दायीं तरफ आप उपलब्ध विभिन्न टैब देख सकते हैं जिसमें आपको रिक्रूटमेंट/विज्ञापन विकल्प का चयन करना है
  • एक बार जब आप उसी पृष्ठ पर लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने नए विवरण दिखाई देते हैं
  • तो यहाँ पर आपको ASI के Result के लिंक को सर्च करना है
  • अंत में, एक पीडीएफ फाइल आपके सामने खोली जाती है जिसमें आवेदकों के सभी नाम उनके परिणाम के साथ होते हैं।
  • उसके बाद, आप रोल नंबर, एप्लिकेशन नंबर और नाम की मदद से अपना विवरण खोज सकते हैं।
  • इसके अलावा, भविष्य में इसे संदर्भ के रूप में उपयोग करने के लिए अपने परिणाम का प्रिंट लें

Leave a Comment