NHPC JE Result 2022 Civil/Mechanical/Electrical JE Cut off, Merit list

एनएचपीसी जेई परिणाम 2022 सिविल मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल पर यहां चर्चा की जाएगी। जूनियर इंजीनियर कट ऑफ मार्क्स, मेरिट लिस्ट पीडीएफ, परिणाम तिथि जल्द ही उपलब्ध होगी। नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (NHPC) के तहत नवीनतम भर्ती में मैकेनिकल / सिविल / इलेक्ट्रिकल जैसे विभिन्न प्रोफाइल के लिए जूनियर इंजीनियर के पद के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की गई है। अब के बारे में जानकारी की जाँच करें एनएचपीसी जेई परिणाम 2022 जो सफलतापूर्वक आयोजित की गई परीक्षा के लिए भी जल्द ही उपलब्ध हो गया है।

एनएचपीसी जेई परिणाम 2022

सभी आवेदकों को उन विवरणों के बारे में जानना चाहिए जो लिखित परीक्षा से उनके अंकों के संबंध में हैं। हालाँकि, जैसा कि हम जानते हैं कि काम पर रखने की प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। क्योंकि जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा पास की है, वे ही अगली प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। तो सबसे पहले एनएचपीसी सिविल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल जेई रिजल्ट 2022 के माध्यम से सभी स्कोरकार्ड प्राप्त करें जो संबंधित विभाग द्वारा भी घोषित किया गया है।

जैसा कि जूनियर इंजीनियर पद के चयन में बोर्ड ने उत्तर पुस्तिका की जाँच की प्रक्रिया पूरी कर ली है। कुछ ही दिनों में बोर्ड ने एनएचपीसी जेई कट ऑफ मार्क्स 2022 भी घोषित कर दिया है, जिसके माध्यम से विभाग ने उन उम्मीदवारों को विचार दिया है जिन्होंने दी गई सूची के तहत जगह बनाई है।

एनएचपीसी जेई सिलेबस 2022 पीडीएफ

एनएचपीसी जेई भर्ती 2022

मिधानी एडमिट कार्ड 2022

यूबीआई एसओ परिणाम 2022 कटऑफ

सेल बोकारो OCTT परिणाम 2022

सेल आईआईएसओ परिणाम 2022

सेल परिणाम 2022 सहायक प्रबंधक

एसबीआई पीओ भर्ती 2022

इनकम टैक्स 2.0 ई फाइलिंग पोर्टल

भारतीय नौसेना एमआर भर्ती 2022

आईबीपीएस पीओ भर्ती 2022

एनएचपीसी जूनियर इंजीनियर परिणाम 2022

इस वजह से उम्मीदवार को नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन के माध्यम से दी जाने वाली भर्ती के लिए विभाग द्वारा की गई सभी घोषणाओं की जांच करनी होती है। क्योंकि राष्ट्रीय स्तर की चयन प्रक्रिया में कनिष्ठ अभियंता पद के लिए बहुत सारे पद उपलब्ध हैं। तो सभी विवरण प्राप्त करें जो विभिन्न विभागों जैसे यांत्रिक विभाग, नागरिक विभाग और विद्युत विभाग के लिए आवश्यक हैं।

कुछ दिन पहले 4 अप्रैल 2022 से 6 अप्रैल 2022 तक हमारे देश में स्थित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर लिखित परीक्षा आयोजित की गई है। एनएचपीसी सिविल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल जेई मेरिट लिस्ट 2022 डाउनलोड करें क्योंकि यह केवल आवेदक के प्रदर्शन के आधार पर बनाई गई है। हालांकि, केवल उन्हीं उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा दी जाती है जिनके आवेदन पत्र का चयन पंजीकरण की प्रक्रिया के तहत किया गया है।

एनएचपीसी जेई परिणाम 2022
एनएचपीसी जेई परिणाम 2022

एनएचपीसी जेई कट ऑफ 2022

लेकिन स्कोर के लिए आवेदक को एनएचपीसी जेई रिजल्ट 2022 के बारे में जानकारी पढ़नी होगी जो उसी पेज पर भी उपलब्ध है जहां उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है जो कि आधिकारिक पेज है।

लेख का नाम एनएचपीसी जेई परिणाम 2022 सिविल/मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल जेई कट ऑफ, मेरिट सूची
विभाग का नाम राष्ट्रीय जलविद्युत विद्युत निगम (एनएचपीसी)
फिर, पद का नाम कनिष्ठ अभियंता (जेई)
प्रोफाइल के तहत सिविल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल
लेखों की श्रेणी परिणाम / कट ऑफ / मेरिट सूची
परीक्षा की तिथि 4 अप्रैल से 6 अप्रैल 2022
घोषणा का तरीका ऑनलाइन माध्यम से
आधिकारिक वेबसाइट एनएचपीसीइंडिया.कॉम

एनएचपीसी जेई मेरिट लिस्ट 2022

उम्मीदवारों का अंतिम चयन एनएचपीसी सिविल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल जेई रिजल्ट 2022 में उनके द्वारा प्राप्त अंकों पर निर्भर करता है। इसलिए उसके लिए, उन्हें अपना अनंतिम अंक कार्ड लेना होगा जो एक ऑनलाइन लिंक के साथ उपलब्ध है। चूंकि पूरी प्रक्रिया एक ऑनलाइन माध्यम से की गई है, इसलिए परिणाम की घोषणा भी उसी माध्यम से उपलब्ध हो गई है। तो जो लोग जानना चाहते हैं कि क्या वे परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, उन्हें यह जानना होगा कि वे विवरण कैसे प्राप्त कर सकते हैं। इसके कारण, हमने यहां आसानी से परिणाम डाउनलोड करने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी साझा की है। एनएचपीसी जेई मैकेनिकल रिजल्ट 2022।

हमने एनएचपीसी जूनियर इंजीनियर परिणाम 2022 से संबंधित सभी विवरणों को कवर किया है, इसलिए उम्मीदवारों को संबंधित परिणाम पर उपलब्ध सभी विवरणों को पढ़ने की जरूरत है। क्योंकि व्यक्तिगत साक्षात्कार या दस्तावेज़ सत्यापन जैसे आगे के दौर से संबंधित निर्देश के लिए। नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (एनएचपीसी) की भर्ती की प्रक्रिया में उपलब्ध कुल पदों में 133 सीटें हैं। उपलब्ध पदों की संख्या कम होने के कारण उम्मीदवार को भर्ती में बहुत प्रतिस्पर्धा करनी पड़ती है।

एनएचपीसी जेई परिणाम दिनांक 2022

एनएचपीसी जेई कट ऑफ 2022 प्राप्त करें क्योंकि भर्ती में उपलब्ध श्रेणियों के अनुसार कट-ऑफ सूची भी सभी उपलब्ध आरक्षित और अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग होगी।

एनएचपीसी जेई परिणाम 2022 स्कोरकार्ड पर उपलब्ध जानकारी होनी चाहिए:

परीक्षा का नाम फिर, परीक्षा बोर्ड का नाम
उसके बाद, पद का नाम आवेदक का नाम
पंजीकरण संख्या फिर, परीक्षा का रोल नंबर
आवेदक का लिंग और श्रेणी आवेदक की जन्म तिथि
परीक्षा की तिथि सेक्शन वाइज स्कोर
आवेदक द्वारा प्राप्त कुल अंक परिणाम की स्थिति
परीक्षा काउंसलर के हस्ताक्षर बोर्ड द्वारा महत्वपूर्ण निर्देश

एनएचपीसी जेई सिविल रिजल्ट 2022

हमारा सुझाव है कि हमारे दोस्तों को एनएचपीसी जेई रिजल्ट 2022 के साथ स्कोर कार्ड पर दी गई सभी जानकारी पढ़ें। क्योंकि अगर उन्हें कोई गलती मिली, भले ही वह मामूली हो तो भी उन्हें स्कोरकार्ड को सही करने के लिए अपनी क्वेरी दर्ज करने की आवश्यकता है। जैसा कि हम जानते हैं कि यह स्कोरकार्ड अनंतिम है। लेकिन आवेदकों को एक-एक करके हर विवरण की पुष्टि करनी होगी।

जल्द ही उम्मीदवार एनएचपीसी सिविल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल जेई मेरिट लिस्ट 2022 डाउनलोड कर सकते हैं जिसे संबंधित विभाग द्वारा भी अपलोड किया जा रहा है। इसके अलावा, लिखित परीक्षा मुख्य रूप से तीन भागों में आयोजित की गई है। परीक्षा में सबसे महत्वपूर्ण आवेदक द्वारा दिए गए प्रत्येक गलत उत्तर के लिए नकारात्मक अंक हैं। इसलिए हमारा सुझाव है कि हमारे पाठक प्राधिकरण द्वारा दिए गए प्रत्येक विवरण का पालन करें।

एनएचपीसी जेई इलेक्ट्रिकल रिजल्ट 2022

इसके अलावा, अब हर उम्मीदवार जिसने उत्तर पुस्तिका की मदद से अपने स्कोर का अनुमान लगाया है, वह अंततः परीक्षा से अपने अंकों की पुष्टि कर सकता है।

दी गई प्रक्रिया के साथ एनएचपीसी जेई परिणाम 2022 सिविल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल डाउनलोड करें:

  • सबसे पहले, नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन (NHPC) वेबसाइट के आधिकारिक लिंक पर जाएं।
  • तो यहां आप पोर्टल की भाषा हिंदी या अंग्रेजी में से चुन सकते हैं।
  • भाषा का चयन करने के बाद पोर्टल का होमपेज आपके सामने आ जाएगा।
  • अब आपको मुख्य मेनू में दिए गए करियर के विकल्प का चयन करना होगा।
  • फिर आपके सामने एक और पेज खुल गया। तो यहां एनएचपीसी जेई रिजल्ट 2022 के लिंक का चयन करें।
  • परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पर पहले से बताए गए विवरण के साथ लॉगिन करें।
  • जेई पद के लिए आपका परिणाम आपके सामने उपलब्ध है। अब आवेदक भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम को बचाने के लिए डाउनलोड विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं।

इसके अलावा, उम्मीदवारों का चयन किया गया है यदि वे परिवीक्षा अवधि को सफलतापूर्वक पूरा करते हैं जो बोर्ड द्वारा पूर्वनिर्धारित किया गया है। इसलिए सभी निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। और फिर अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज के संपर्क में रहें।

Leave a Comment