MPSC Subordinate Prelims Result 2022 Group B Cut off list

एमपीएससी अधीनस्थ प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 ग्रुप बी कट ऑफ सूची, मेरिट चयन सूची पर यहां चर्चा की जाएगी। महाराष्ट्र अधीनस्थ परीक्षा परिणाम तिथि और लिंक जल्द ही उपलब्ध होगा। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग एक राज्य स्तरीय भर्ती संगठन है जो महाराष्ट्र राज्य सरकार के अधीन काम करता है। एमपीएससी ग्रुप बी रिजल्ट 2022 और प्रश्न पत्र समाधान सेट या कोड वार जल्द ही घोषित किया जाएगा।

एमपीएससी अधीनस्थ प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) संयुक्त अधीनस्थ समूह बी भर्ती विभिन्न रिक्त पदों जैसे पीएसआई, एसटीआई, एएसओ, पदों के खिलाफ। 26 फरवरी 2022 को होने वाली प्रारंभिक परीक्षा के बाद आयोग द्वारा प्रश्न पत्र हल जारी किया जाएगा।

हाल ही में आयोग ने पीएसआई, एसटीआई और एएसओ पदों और 26 फरवरी 2022 को निर्धारित प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए कई पदों का विज्ञापन किया था। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने भर्ती के लिए आवेदन किया और उसी में उपस्थित हुए। उम्मीदवार एमपीएससी अधीनस्थ परिणाम 2022 पीडीएफ की मांग कर सकते हैं, यह कुछ दिनों बाद संबंधित विभाग और भारत के शीर्ष कोचिंग संस्थानों द्वारा जारी किया जाएगा।

एमपीएससी ग्रुप बी परिणाम 2022

भर्ती – पुलिस सब इंस्पेक्टर, स्टेट टैक्स इंस्पेक्टर और असिस्टेंट स्टेशन ऑफिसर। बड़ी संख्या में उम्मीदवार एमपीएससी पीएसआई परिणाम 2022 के साथ-साथ एमपीएससी एसटीआई परिणाम 2022 और पेपर समाधान सेट या कोड वार की तलाश कर रहे हैं। यह जल्द ही आधिकारिक पोर्टल पर उपलब्ध होगा।

संयुक्त अधीनस्थ समूह परीक्षा महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की देखरेख में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाती है। 37 जिलों के 1008 परीक्षा केंद्रों में लगभग तीन लाख बासठ हजार (3.62 लाख) योग्य उम्मीदवार उपस्थित होते हैं। सभी उम्मीदवारों को सूचित किया गया था कि एमपीएससी संयुक्त अधीनस्थ परिणाम और कट ऑफ अंक की जांच के लिए ऑनलाइन रहें।

एमपीएससी ग्रुप बी परिणाम 2022
एमपीएससी ग्रुप बी परिणाम 2022

एमपीएससी ग्रुप बी कट ऑफ लिस्ट 2022

परिणाम से पहले हम अपने पाठकों को सलाह देते हैं कि किस प्रश्न के लिए क्या उत्तर देना है, इस बारे में उनके भ्रम को दूर करें। उम्मीदवार एमपीएससी प्रारंभिक उत्तर कुंजी 2022 सेट की मांग कर रहे हैं या कोड-वार उम्मीदवार अपनी आपत्तियां उठा सकते हैं।

लेख का नाम एमपीएससी प्रारंभिक उत्तर कुंजी 2022 सेट ~ वार ग्रुप बी पेपर कुंजी
उसके बाद, विभाग का नाम महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी)
परीक्षा का नाम प्रारंभिक परीक्षा
परीक्षा की तिथि 26 फरवरी 2022
लेखों की श्रेणी जवाब कुंजी
नौकरियों का प्रकार राज्य सरकार नौकरियां
भर्ती महाराष्ट्र पीएसआई, एसटीआई, एएसओ
आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in

एमपीएससी परिणाम 2022

उसके बाद महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग द्वारा आधिकारिक उत्तर कुंजी जारी की जाएगी। फिर उम्मीदवार आपकी परीक्षा के अंकों का अनुमान लगाने के लिए अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। उसके बाद विभाग परिणाम जारी करेगा लेकिन बीच में काफी समय।

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग सरकार के आदेश और विशेष विभाग के अनुसार विभिन्न भर्ती आयोजित करता है। 666 एएसओ एसटीआई पीएसआई पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए विभाग द्वारा संयुक्त अधीनस्थ समूह बी परीक्षा आयोजित की जाती है। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और अन्य प्रक्रियाओं के लिए बुलाया जाएगा।

महा अधीनस्थ परिणाम 2022

लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र में 100 प्रश्न होते हैं और प्रत्येक में 1 अंक होता है। नकारात्मक अंकन और अन्य विवरण पीडीएफ फाइल में उपलब्ध हैं। जब आप बोर्ड द्वारा घोषित करेंगे तो आप लिखित परीक्षा परिणाम और अंक देख सकते हैं।

एमपीएससी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम में उपलब्ध विवरण –

  • उम्मीदवार का नाम, फोटो और हस्ताक्षर
  • निर्देश
  • कुल अंकों में से प्राप्त अंक
  • परिणाम स्थिति
  • रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर

क्योंकि प्रारंभिक चरण की लिखित परीक्षा के बाद, प्राधिकरण मुख्य परीक्षा के लिए भी लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। और केवल वही उम्मीदवार मुख्य परीक्षा दे सकते हैं जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है। तो अपने परीक्षा परिणाम के बारे में जानने के लिए एमपीएससी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2022 देखें।

इससे भी आपको पता चल जाएगा कि आप अगले चरण में उपस्थित हो सकते हैं या नहीं। अब परीक्षा के स्कोरकार्ड पर उपलब्ध विवरण के बारे में जानने का समय आ गया है। महाराष्ट्र राज्य में पुलिस सब इंस्पेक्टर (PSI), असिस्टेंट स्टेशन ऑफिसर (ASO), सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर (STI) और अन्य जैसे पद खाली हैं। इसलिए भर्ती की पूरी प्रक्रिया अनिवार्य है।

महाराष्ट्र ग्रुप बी परिणाम 2022

एमपीएससी अधीनस्थ परिणाम 2022 की जांच कैसे करें?

एमपीएससी ग्रुप बी रिजल्ट 2022 मेरिट लिस्ट परीक्षा यहां दी गई प्रक्रिया के माध्यम से डाउनलोड करें:

  • आवेदकों को एमपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद दिए गए लिंक पर क्लिक करने पर आप अपने ब्राउज़र में एक और पेज दिखाई दे सकते हैं।
  • फिर इसमें एमपीएससी पोर्टल का होमपेज है।
  • इसके अलावा, आप परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी पढ़ सकते हैं।
  • या आप नवीनतम सूचना अनुभाग के माध्यम से जा सकते हैं।
  • यहां आपको ग्रुप बी रिक्तियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम के लिंक की खोज करने की आवश्यकता है।
  • लॉगिन करने के लिए पूछे गए विवरण दर्ज करें और उसके बाद दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर मेरिट लिस्ट डाउनलोड करें या पूरा रिजल्ट चेक करें
  • अंत में आपका प्रासंगिक विकल्प जिस पर आपने पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन पर क्लिक किया था।
  • तो यहां आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और आगे उपयोग के लिए एक प्रिंट ले सकते हैं।

Leave a Comment