KPTCL Syllabus 2022 pdf! AE/JE/Jr Asst Exam Pattern

KPTCL सिलेबस 2022 पीडीएफ पर यहां चर्चा की गई है। कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड एई जेई जूनियर सहायक परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम को विस्तार से देखें। केपीटीसीएल 2022 सिलेबस पीडीएफ कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कुछ नए सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता और कनिष्ठ सहायक की भर्ती करने का निर्णय लिया है। भर्ती के लिए आवेदन जल्द ही शुरू होने जा रहा है। सभी पात्र उम्मीदवार केपीटीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

केपीटीसीएल सिलेबस 2022

इस लेख में, हम पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न, पात्रता मानदंड, आवेदन शुल्क और भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें, इस पर चर्चा करने जा रहे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन शुरू होने की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सभी पात्र उम्मीदवार केपीटीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए 7 बजे से आवेदन कर सकते हैंवां फरवरी 2022।

परीक्षा के लिए आवेदन करने का अंतिम दिन 28 . होगावां फरवरी 2022। जो उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें भर्ती की चयन प्रक्रिया के बारे में पता होना चाहिए। KPTCL भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया में 2 चरण होंगे। चयन के पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी।

केपीटीसीएल भर्ती 2022

कोविड वैक्सीन पंजीकरण

कोविड द्वितीय खुराक पंजीकरण

कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र

वैक्सीन प्रमाणपत्र सत्यापन

कोरोना हेल्पलाइन नंबर

कोरोना की तीसरी लहर

कोविड वैक्सीन ट्रैकर भारत

केपीटीसीएल परीक्षा पैटर्न 2022

लिखित परीक्षा के बाद, उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर सूचीबद्ध किया जाएगा और दूसरे चरण में ले जाया जाएगा जो कि व्यक्तिगत साक्षात्कार का दौर होगा। KPTCL द्वारा जारी भर्ती में तीन अलग-अलग पदों पर कुल 1492 रिक्त पद होंगे। 1492 पदों में से 599 पद जूनियर इंजीनियर के लिए, 360 जूनियर असिस्टेंट के लिए और शेष 533 पद असिस्टेंट इंजीनियर के लिए हैं.

KPTCL भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंड: उम्मीदवार को कर्नाटक, भारत का नागरिक होना चाहिए। उम्मीदवार को 12 . पूरा करना चाहिए थावां मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से। उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय से बीई या बीटेक डिग्री होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है।

केपीटीसीएल सिलेबस 2022
केपीटीसीएल सिलेबस 2022

केपीटीसीएल एई सिलेबस 2022

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु 28 वर्ष है। उम्मीदवारों को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी।

विभाग का नाम कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KPTCL)
पदों का नाम 1. कनिष्ठ अभियंता

2. सहायक अभियंता

3. कनिष्ठ सहायक

नौकरी करने का स्थान कर्नाटक
भर्ती का वर्ष 2022
पदो कि संख्या 1492 पद
चयन प्रक्रिया 1. लिखित परीक्षा

2. व्यक्तिगत साक्षात्कार

आवेदन का तरीका ऑनलाइन
परीक्षा का स्तर राज्य स्तरीय परीक्षा
आधिकारिक वेबसाइट www.kptcl.karnataka.gov.in।

केपीटीसीएल जेई सिलेबस 2022

KPTCL भर्ती 2022 से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां:

आयोजन खजूर
भर्ती अधिसूचना जारी होने की तिथि 24वां जनवरी 2022
आवेदन की प्रारंभ तिथि 7वां फरवरी 2022
आवेदन की अंतिम तिथि 28वां फरवरी 2022
लिखित परीक्षा की तिथि आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाना है
लिखित परीक्षा के परिणाम की तिथि आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाना है
व्यक्तिगत साक्षात्कार की तिथि आधिकारिक तौर पर घोषित किया जाना है

KPTCL जूनियर असिस्टेंट सिलेबस 2022

आवेदन शुल्क: – उम्मीदवार जो इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन शुल्क की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इसकी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन ऑनलाइन आवेदन शुरू होने से पहले मुझे जल्द ही केपीटीसीएल द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा।

KPTCL AE/JE/Jr. Assistant 2022 के लिए चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा: लिखित परीक्षा 3 अलग-अलग पदों के लिए होगी। सभी परीक्षाओं का सिलेबस अलग होगा। सभी परीक्षाओं का परीक्षा पैटर्न अलग होगा।

सहायक अभियंता पद के लिए पेपर 1: जो उम्मीदवार सहायक अभियंता के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सिविल इंजीनियरिंग और सामान्य जागरूकता के बारे में अध्ययन करना चाहिए क्योंकि इस परीक्षा में 2 भाग होंगे। भाग 1 में सिविल से संबंधित प्रश्न होंगे जबकि भाग 2 में सामान्य जागरूकता के प्रश्न होंगे।

विषयों प्रश्नों की संख्या अधिकतम अंक
नागरिक 75 75 अंक
सामान्य जागरूकता 25 25 अंक
संपूर्ण 100 100 अंक

KPTCL नया सिलेबस 2022

जूनियर इंजीनियर के लिए पेपर 2: जूनियर इंजीनियरों के पदों को आगे 2 भागों सिविल या इलेक्ट्रिकल में विभाजित किया गया है। यह पेपर 3 2 भागों में विभाजित होगा। भाग एक में सिविल या इलेक्ट्रिकल प्रश्न होंगे जबकि दूसरे पैरा में सामान्य जागरूकता प्रश्न होंगे। जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सिविल या इलेक्ट्रिकल और सामान्य जागरूकता के बारे में अध्ययन करना चाहिए।

विषयों प्रश्नों की संख्या अधिकतम अंक
सिविल या इलेक्ट्रिकल 75 75 अंक
सामान्य जागरूकता 25 25 अंक
संपूर्ण 100 100 अंक

जूनियर सहायक पद के लिए पेपर 3: जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें कंप्यूटर, सामान्य जागरूकता और भाषा (अंग्रेजी और कन्नड़) के बारे में अध्ययन करना चाहिए। यह परीक्षा 3 खंडों में विभाजित होगी। पहले में कंप्यूटर के प्रश्न होंगे, दूसरे में सामान्य जागरूकता के प्रश्न होंगे और अंतिम भाग में भाषा के प्रश्न होंगे।

विषयों प्रश्नों की संख्या अधिकतम अंक
संगणक 20 20 अंक
सामान्य जागरूकता 40 40 अंक
भाषा (अंग्रेजी और कन्नड़) 40 40 अंक
संपूर्ण 100 100 अंक

केपीटीसीएल सिलेबस पीडीएफ डाउनलोड

साक्षात्कार का दौर: जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, वे चयन के अंतिम दौर के लिए साक्षात्कार के दौर में उपस्थित होंगे।

उम्मीदवार केपीटीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखित परीक्षा के लिए विस्तृत पाठ्यक्रम भी प्राप्त कर सकते हैं। KPTCL लिखित परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम डाउनलोड करने के चरण:

  • सबसे पहले उम्मीदवार को केपीटीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद अधिसूचना केंद्र में जेई / एई / जूनियर सहायक के लिए पाठ्यक्रम पर क्लिक करें।
  • अब सिलेबस खुल जाएगा।
  • इसे भविष्य में उपयोग के लिए डाउनलोड करें।

आशा है कि यह लेख सभी के लिए उपयोगी होगा, अधिक अपडेट के लिए संपर्क में रहें या नियमित रूप से केपीटीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

Leave a Comment