KCET Registration Form 2022 link! KCET Apply Online Fee, Date

केसीईटी पंजीकरण फॉर्म 2022 पर यहां चर्चा की गई है। कर्नाटक सीईटी के बारे में विवरण प्राप्त करें ऑनलाइन शुल्क, अंतिम तिथि और आवेदन लिंक यहां उपलब्ध है। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एक आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। इसके लिए बोर्ड ने के लिए एक लिंक प्रदान किया है केसीईटी पंजीकरण फॉर्म 2022इसलिए, जो आवेदक पंजीकरण की प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते हैं, वे जानकारी की जांच कर सकते हैं। क्योंकि हम आज यहां आपको ऑनलाइन आवेदन शुल्क के साथ-साथ पंजीकरण में अन्य मानदंडों के बारे में विवरण बताने आए हैं।

केसीईटी पंजीकरण फॉर्म 2022

विभाग द्वारा अंतिम रूप से आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। हालांकि विभाग की ओर से प्रक्रिया में देरी की जा रही है। इस वजह से, उम्मीदवार 5 अप्रैल 2022 से केसीईटी पंजीकरण 2022 कर सकते हैं जो कि कुछ कारणों से विलंबित हो गया है। इसके अलावा, आवेदन पंजीकरण का तरीका ऑनलाइन माध्यम से है। क्योंकि आजकल आवेदन पत्र जमा करने की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन लिंक के साथ है।

इसके कारण, बड़ी संख्या में आवेदन पत्र हैं जो विभाग को प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए प्राप्त होने वाले हैं। हालांकि, ऑनलाइन केसीईटी पंजीकरण 2022 लागू करने के लिए, उम्मीदवारों को परीक्षा बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा जिसमें कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) है।

कर्नाटक सीईटी पंजीकरण 2022

हम आपको उस शुल्क संरचना के बारे में भी बताने जा रहे हैं जो परीक्षा बोर्ड द्वारा तय की गई है। विभिन्न श्रेणियों के लिए, केसीईटी 2022 में आवेदन प्रक्रिया के लिए केईए द्वारा तय की गई अलग-अलग शुल्क संरचनाएं हैं। उम्मीदवारों को दिए गए अधिसूचना की सहायता से प्रत्येक विवरण को एक-एक करके जाना होगा।

आवेदन पत्र की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2022 दी गई है। क्योंकि कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट देने के इच्छुक आवेदक के लिए केसीईटी पंजीकरण 2022 महत्वपूर्ण है। सबसे महत्वपूर्ण उम्मीदवारों को न केवल अपने विवरण को पंजीकृत करने की आवश्यकता है। लेकिन उन्हें उन विवरणों को दर्ज करना होगा जो उम्मीदवारों से संबंधित शैक्षणिक जानकारी से संबंधित हैं।

केसीईटी पंजीकरण 2022
केसीईटी पंजीकरण 2022

केसीईटी ऑनलाइन आवेदन करें 2022

क्योंकि पंजीकरण प्रक्रिया के बाद परीक्षा बोर्ड लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है जो जून में होने वाली है। इसके अलावा, आपको उन शर्तों को पढ़ना होगा जिन्होंने लिखित परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन किया है।

लेख का नाम केसीईटी पंजीकरण फॉर्म 2022 लिंक! KCET ऑनलाइन शुल्क लागू करें, तिथि
फिर, परीक्षा का नाम कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET)
विभाग का नाम कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए)
लेखों की श्रेणी पंजीकरण / आवेदन पत्र
परीक्षा का उद्देश्य विभिन्न पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों को प्रवेश प्रदान करने के लिए।
वर्ष 2022
आवेदन का तरीका ऑनलाइन माध्यम से
आधिकारिक वेबसाइट cetonline.karnataka.gov.in

केसीईटी आवेदन शुल्क 2022

कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के कारण, विभाग अंडर ग्रेजुएट कोर्स या डिग्री में प्रवेश प्रदान करने जा रहा है जो विभिन्न विभागों जैसे बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बी.टेक), बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेटिव (बीबीए), बैचलर ऑफ साइंस, या से हो सकता है। अन्य समान पाठ्यक्रम। ऑनलाइन केसीईटी आवेदन पत्र 2022 लागू करें। इसके अलावा आवेदन शुल्क के बारे में जानकारी की जांच करें जिससे आपको पंजीकरण में मदद मिलेगी और आप पूरी आवेदन प्रक्रिया में कैसे भाग ले सकते हैं।

हालांकि कुछ दिन पहले ही विभाग की ओर से रजिस्ट्रेशन में देरी हो चुकी है. अब जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे हर उस जानकारी के बारे में जान सकते हैं जो उन्हें आगे मार्गदर्शन करने वाली होगी। केसीईटी पंजीकरण 2022 ऑनलाइन आवेदन करें। हर साल यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर ऑनलाइन आयोजित की जाती है। इससे 1 लाख 80 हजार से अधिक आवेदकों को यह परीक्षा दी गई।

कार सीईटी पंजीकरण 2022

केसीईटी 2022 पंजीकरण महत्वपूर्ण तिथियां:

  • आवेदन पत्र की आरंभ तिथि: 5 अप्रैल 2022
  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 22 अप्रैल 2022
  • फिर, परीक्षा की तिथि: है 16 जून से 18 जून 2022
  • उसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि: 22 अप्रैल 2022 है।

केसीईटी पंजीकरण 2022 के माध्यम से आपका आवेदन पत्र प्राप्त करने के बाद, संबंधित प्राधिकरण 16 जून से 18 जून 2022 तक लिखित परीक्षा लेने जा रहा है। लेकिन परीक्षा की तिथि विभाग द्वारा उनके द्वारा बनाए गए रोल नंबर के आधार पर ही तय की गई है। तो क्या आप उस अंतिम तिथि से पहले पंजीकरण करते हैं जो अधिसूचना में दी गई है? उसके बाद, बोर्ड छात्रों को विभिन्न तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए भी बुलाने जा रहा है।

कर्नाटक सीईटी ऑनलाइन आवेदन 2022

KCET पंजीकरण फॉर्म 2022 आवेदन शुल्क संरचना:

सबसे पहले, सामान्य या अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये
दूसरे, कर्नाटक राज्य के बाहर से आवेदक रुपये 750
तीसरा, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए 250 रुपये
चौथा, महिला उम्मीदवार 250 रुपये

एक आवेदक जो स्कूल स्तर की शिक्षा के बाद आगे की शिक्षा हासिल करना चाहता है, उसे केसीईटी पंजीकरण फॉर्म 2022 के लिए आवेदन करना होगा। हालांकि, आवेदन पत्र का भुगतान ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से संभव है। इसके कारण वे उम्मीदवार जो ऑफलाइन तरीके से आवेदन शुल्क का भुगतान करना चाहते हैं, वे इसका विकल्प चुन सकते हैं। उसके बाद, ऑनलाइन तरीकों के लिए, वे शुल्क का भुगतान कर सकते हैं जैसे कि नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड आदि के माध्यम से।

उसके बाद, आपको केसीईटी पंजीकरण फॉर्म 2022 के बारे में अधिसूचना प्राप्त होगी। क्योंकि बोर्ड प्रत्येक पात्र आवेदक को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र प्रदान करने जा रहा है। लिखित परीक्षा देने के लिए, उन्हें एक हॉल टिकट लेना होगा, जिस पर परीक्षा केंद्र के बारे में विवरण, परीक्षा की तारीख का उल्लेख किया जाएगा।

केसीईटी पंजीकरण दस्तावेज आवश्यक

  • आवेदक की हाल की तस्वीर
  • 10वीं कक्षा की मार्कशीट
  • 12वीं कक्षा की मार्कशीट
  • आवेदक के हस्ताक्षर
  • बाएं अंगूठे का निशान
  • फिर, माता-पिता के हस्ताक्षर / बाएं अंगूठे का निशान
  • आवेदक का फोटो आईडी प्रूफ

केसीईटी आवेदन पत्र 2022

  • कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) के लिए कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ
  • अब होमपेज पर आपको रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • यहां न्यू यूजर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद पंजीकरण फॉर्म में सभी पूछे गए विवरण प्रदान करके अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड बनाएं।
  • इसके अलावा, इन विवरणों के साथ लॉग इन करें और फिर मुख्य पृष्ठ पर जाएं।
  • तो यहां आपको KCET Registration के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आपके सामने एक आवेदन पत्र दिखाई देता है
  • फिर आपको इसमें पूछी गई सभी जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • साथ ही, दस्तावेज़ की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करें जिसकी आवेदन में आवश्यकता है।
  • विवरण की समीक्षा करने के बाद प्रक्रिया समाप्त करने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद भविष्य के लिए दिए गए रेफरेंस नंबर को सेव कर लें।

Leave a Comment