IARI Technician Admit Card 2022 ~ICAR Tech Exam Date, Hall Ticket

IARI तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड परीक्षा तिथि, हॉल टिकट पर यहां चर्चा की जाएगी। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान जल्द ही आधिकारिक पोर्टल पर जारी किया जाएगा। हेलो फ्रेंड्स, अगर आप आईसीएआर के बारे में जानना चाहते हैं IARI तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022, तो यह आधिकारिक लिंक के माध्यम से प्राप्त करने का समय है जो हमारे द्वारा लिखित पोस्ट में उपलब्ध है। इसलिए आपको दिए गए सभी विवरणों को पढ़ने की जरूरत है।

आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022

भर्ती अधिसूचना में, तकनीशियन के पद के लिए घोषणा की गई है जो उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है। इसके चलते विभाग सबसे पहले लिखित परीक्षा लेने जा रहा है। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) द्वारा आधिकारिक भर्ती सूचना में जारी रिक्तियों की कुल संख्या में 641 सीटें हैं। आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन हॉल टिकट 2022 ऑनलाइन उपलब्ध है।

इस वजह से चयन प्रक्रिया में होने के लिए विभाग को बड़ी संख्या में आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं। कई उम्मीदवारों का सरकारी क्षेत्र की नौकरियों में शामिल होने का सपना होता है। ऐसे में उनके लिए यह अच्छा मौका है। लेकिन इसके लिए उन्हें लिखित परीक्षा देनी होगी।

IARI 641 तकनीशियन हॉल टिकट 2022

हालांकि लिखित परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों को अपना आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करना होगा। क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के आवेदक को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके अलावा परीक्षा केंद्र के स्थान, परीक्षा के समय आदि के बारे में विवरण भी केवल उम्मीदवारों के हॉल टिकट पर दिया गया है।

तो अगर उम्मीदवार जो परीक्षा देना चाहता है उसे हॉल टिकट भी लेना होगा। क्योंकि इस परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामाजिक विज्ञान, गणित, विज्ञान आदि से एक विषय होगा जिस पर प्रश्न आने वाला है।

IARI तकनीशियन एडमिट कार्ड c
IARI तकनीशियन एडमिट कार्ड c

आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन परीक्षा तिथि 2022

इसके अलावा, चयन प्रक्रिया में, यह पहला कदम है जिसे हर उम्मीदवार जो एक तकनीशियन के रूप में शामिल होना चाहता है, को स्पष्ट करने की आवश्यकता है। विभाग के कारण प्रतियोगी प्रकार की परीक्षा आयोजित की गई है। तो उसके लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की आवश्यकता होती है जिसके माध्यम से वे परीक्षा में बैठ सकते हैं। अब आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022 ऑनलाइन प्राप्त करें। क्योंकि ऑनलाइन पोर्टल की मदद से उम्मीदवारों के लिए विवरण उपलब्ध है।

और उन्हें चयन प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए अपने प्रवेश पत्र का प्रिंट प्राप्त करने के लिए कुछ चरणों का पालन करने की आवश्यकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लिखित परीक्षा में कुछ ही दिन बचे हैं.

लेख का नाम आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022
फिर संगठन का नाम भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आईएआरआई)
साथ ही, पद का नाम तकनीशियन पद
पोस्ट की कुल संख्या 641 रिक्त सीटें
परीक्षा की संभावित तिथि 25 जनवरी से 5 फरवरी 2022 के बीच
लेखों की श्रेणी प्रवेश पत्र
एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख शीघ्र उपलब्ध
परीक्षा का स्तर राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा
नौकरियों के लिए स्थान पूरे भारत में
आधिकारिक वेबसाइट www.iari.res.in

IARI तकनीशियन हॉल टिकट 2022

चयन की प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण न केवल कंप्यूटर आधारित लिखित और दस्तावेज सत्यापन है। परीक्षा की तारीख जानने के लिए आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन हॉल टिकट 2022 डाउनलोड करें। विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा राष्ट्रीय स्तर पर होने जा रही है. इसलिए भर्ती के लिए प्रतिस्पर्धा के स्तर को बढ़ाने के लिए बहुत से उम्मीदवारों ने भाग लिया है। परीक्षा की तारीख 25 जनवरी से 5 फरवरी 2022 के बीच होने की उम्मीद है। इसलिए परीक्षा की अपनी शिफ्ट के बारे में जानने के लिए आपको ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से हॉल टिकट लेना होगा।

परीक्षा बोर्ड ने सभी चरणों पर एक-एक कर विचार किया है। उम्मीदवारों की भर्ती के पीछे मुख्य उद्देश्य उपयुक्त उम्मीदवारों का पता लगाना है जो तकनीशियन पद की जिम्मेदारी को पूरा कर सकते हैं। साथ ही, भर्ती में कोई निश्चित स्थान का उल्लेख नहीं किया गया है। क्योंकि परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया गया है। तो कई राज्यों से सभी नौकरी रिक्तियां भी उपलब्ध हैं। अब आवेदन के लिए आवश्यक विवरण इंटरनेट के माध्यम से उपलब्ध हो गए हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें हमारे पेज पर नीचे दिए गए स्टेप्स को चेक करना होगा।

आईसीएआर तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022

ICAR IARI तकनीशियन एडमिट कार्ड की जाँच करें 2022 एडमिट कार्ड पर उपलब्ध विवरण हैं:

  • पहला, संगठन का नाम
  • फिर, उम्मीदवार का नाम
  • इसके अलावा, विवरण पोस्ट करें
  • उसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर
  • दूसरे, उम्मीदवारों का रोल नंबर
  • फिर परीक्षा की तिथि
  • उसके बाद परीक्षा का समय
  • इसके अलावा, परीक्षा केंद्र के लिए स्थान और पते का विवरण
  • तीसरा, उम्मीदवारों के हस्ताक्षर
  • उसके बाद, उम्मीदवार का एक फोटो
  • इसके अलावा प्राधिकरण के हस्ताक्षर।

उसके बाद, जो आवेदक अगली प्रक्रिया में जाना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके अलावा, ICAR IARI तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022 को भी इस संगठन का हिस्सा बनने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक माना गया है। इसके कारण, 164 शहर ऐसे हैं जिन्होंने परीक्षा केंद्र के स्थान पर विचार किया है। क्योंकि बोर्ड ने एक वैध आवेदन के पंजीकरण संख्या के अनुसार उम्मीदवारों के रोल नंबर बनाए हैं। अब आगामी भर्ती परीक्षा के लिए अपने संबंधित हॉल टिकट के बारे में विवरण प्राप्त करें।

IARI एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड

नीचे दिए गए विवरण के साथ आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करें:

  • सबसे पहले, उम्मीदवार को भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद, आप अपने सामने एक और पेज देख सकते हैं।
  • तो इसमें IARI पोर्टल का होमपेज है जो उपरोक्त लिंक पर क्लिक करके आपके सामने खुल गया है।
  • फिर होमपेज पर, आपको उस सेक्शन लिंक से गुजरना होगा जिसमें नवीनतम समाचार हैं।
  • उसके बाद, आप इस पेज पर उपलब्ध सभी जानकारी को पढ़ सकते हैं।
  • तो आपको परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिए तकनीशियन पद के प्रासंगिक लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके अलावा, कुछ आवेदन पत्रों के साथ एक और पेज आपके सामने आया।
  • फिर आपको पंजीकरण संख्या, उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि आदि जैसे विवरण दर्ज करने होंगे।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करें और थोड़ी देर प्रतीक्षा करें।
  • अंत में, आप परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र देख सकते हैं और परीक्षा केंद्र और अन्य विवरणों के विवरण की जांच कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, भविष्य में उपयोग के लिए एडमिट कार्ड का एक प्रिंट लें।

जल्द ही आप एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं जब यह आईसीएआर आईएआरआई तकनीशियन एडमिट कार्ड 2022 द्वारा जारी किया गया है। क्योंकि लिखित परीक्षा के लिए कुछ दिन शेष हैं। इसलिए आपको एडमिट कार्ड का प्रिंट लेना होगा और फिर लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार के लिए दिए गए निर्देश को पढ़ना होगा।

Leave a Comment