ECIL Junior Technician Online Form 2022

ईसीआईएल जूनियर तकनीशियन ऑनलाइन फॉर्म 2022 पर यहां चर्चा की गई है। 1625 JT पात्रता, अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि जल्द ही उपलब्ध होगी। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) ने जूनियर तकनीशियनों के लिए 1625 रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की थी। ईसीआईएल जूनियर तकनीशियन फॉर्म 2022 – अधिसूचना भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स निगम लिमिटेड (ईसीआईएल) के आधिकारिक वेब पेज पर जारी की गई थी। इस अधिसूचना में विवरण कैसे आवेदन करें और आवेदन करने की अंतिम तिथि और आवेदन पत्र को लागू करने की पात्रता दी गई है।

ईसीआईएल जूनियर तकनीशियन ऑनलाइन फॉर्म 2022

कनिष्ठ तकनीशियन पदों के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 1 अप्रैल 2022 है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 11 . हैवां अप्रैल 2022। जो उम्मीदवार जूनियर तकनीशियन के 1625 पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन करेंगे। यहां इस लेख में हम जूनियर तकनीशियन के पद के लिए आवेदन पत्र, शुल्क, वेतन, पात्रता मानदंड और चयन प्रक्रिया के बारे में सभी जानकारी पर चर्चा करेंगे।

जैसा कि उपरोक्त तालिका में बताया गया है कि जूनियर तकनीशियन के 1625 पदों के लिए अधिसूचना। इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना। ये पद अस्थायी अवधि के लिए हैं। इसका मतलब है कि ये पद एक वर्ष की अवधि के लिए एक निश्चित अवधि के अनुबंध के आधार पर पद हैं। परियोजना की आवश्यकताओं के आधार पर यह कार्यकाल तीन साल तक बढ़ाया जाता है।

ईसीआईएल जूनियर तकनीशियन भर्ती 2022

कनिष्ठ तकनीशियन के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 11वां अप्रैल 2022। इन चरणों का पालन करके ये सरल चरण हैं, एक उम्मीदवार जूनियर तकनीशियन के पद के लिए आवेदन करेगा। अब हम अन्य सभी विवरणों पर चर्चा करेंगे जो कनिष्ठ तकनीशियन के पद के लिए आवश्यक हैं। अधिसूचना में जूनियर तकनीशियन के पद के लिए शैक्षिक योग्यता दी गई है। एक उम्मीदवार को मैकेनिक्स, इलेक्ट्रीशियन या इलेक्ट्रॉनिक्स इंस्टालर में दो साल का आईटीआई डिप्लोमा करना चाहिए था।

और एक साल की अप्रेंटिसशिप भी जरूरी है। ये जूनियर तकनीशियन के पद के लिए शैक्षिक आवश्यकताएँ हैं। यदि किसी उम्मीदवार ने आईटीआई डिप्लोमा नहीं किया है तो वह पद के लिए पात्र नहीं है। सामान्य वर्ग के लिए जूनियर तकनीशियन के लिए आयु सीमा 30 वर्ष है। एससी/एसटी वर्ग के लिए 5 साल की छूट है। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए 3 साल की छूट भी है।

ईसीआईएल जेटी ऑनलाइन फॉर्म 2022
ईसीआईएल जेटी ऑनलाइन फॉर्म 2022

ईसीआईएल जूनियर तकनीशियन ऑनलाइन आवेदन करें 2022

और पीडब्ल्यूडी श्रेणी को 10 साल कम कर दिया गया है। और 1 जनवरी 1980 से 31 दिसंबर 1989 की समयावधि के बीच जम्मू कश्मीर राज्य में अपना अभ्यस्त निवास करने वाले उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष की छूट भी।

संस्था का नाम इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल)
पोस्ट नाम जूनियर तकनीशियन
रिक्तियों की संख्या 1625
वेतन 22500/-
आवेदन पत्र शुरू होने की तिथि 01 अप्रैल 2022
आवेदन पत्र की अंतिम तिथि 11 अप्रैल 2022
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
शैक्षणिक योग्यता इलेक्ट्रॉनिक्स / मैकेनिक / इलेक्ट्रीशियन / फिटर में आईटीआई
चयन प्रक्रिया दस्तावेज़ सत्यापन पर आधारित लघु सूची
आधिकारिक वेबसाइट ecil.co.in

ईसीआईएल जूनियर तकनीशियन अधिसूचना 2022

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) विभाग द्वारा जूनियर तकनीशियन के लिए 1625 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। पदों को कुछ श्रेणियों में विभाजित किया गया है जो लेख में दिए गए हैं। 1625 पदों में से 814 पद इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के लिए हैं और 1625 पदों में से 184 पद इलेक्ट्रीशियन के लिए हैं और शेष फिटर के लिए हैं. तो कुल नं. पदों की संख्या 1625 है। जूनियर तकनीशियन के पदों के लिए ये अलग-अलग पद हैं।

जूनियर तकनीशियन पदों के लिए चयन प्रक्रिया दस्तावेजों के सत्यापन के आधार पर की जाती है। उम्मीदवारों को आईटीआई मेरिट सूची में ट्रेड वार और श्रेणीवार अंकों के आधार पर 1:4 के अनुपात में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। यदि इवेंट टाई है, तो उच्च वर्ग वाले उम्मीदवार पर विचार किया जाएगा। यदि फिर से आयोजन टाई होता है तो पहले जन्मतिथि वाले उम्मीदवार पर विचार किया जाएगा। यह है जूनियर टेक्नीशियन के पदों के लिए चयन प्रक्रिया। इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) जूनियर तकनीशियनों के पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए इस प्रक्रिया का पालन करेगा।

ईसीआईएल भर्ती 2022

तो, यहां जूनियर तकनीशियन के पद के बारे में सभी विवरण हैं जो इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) द्वारा दिए गए हैं। यहां इस लेख में हमने जूनियर तकनीशियन के पद के लिए आवेदन कैसे करें, वेतन, जूनियर तकनीशियन के पद के लिए शिक्षा योग्यता, आयु सीमा की आवश्यकता, और जूनियर तकनीशियन के पद के लिए चयन प्रक्रिया जैसी सभी सूचनाओं पर चर्चा की।

ये सभी जानकारी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) द्वारा अपने आधिकारिक वेब पेज पर एक अधिसूचना के माध्यम से दी गई है। यदि किसी उम्मीदवार के मन में अभी भी संदेह है तो वह इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएगा। यह लेख उन उम्मीदवारों की मदद करता है जो जूनियर तकनीशियन के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं।

ईसीआईएल जेटी ऑनलाइन फॉर्म 2022

लेख में नीचे कुछ चरण दिए गए हैं। उन चरणों का पालन करके उम्मीदवार जूनियर तकनीशियन के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) के आधिकारिक वेब पेज पर जाएं।
  • उम्मीदवार उस विज्ञापन पर जाएगा जो कनिष्ठ तकनीशियनों के पद पर लगाया गया है।
  • इसके बाद उम्मीदवार पदों के लिए अधिसूचना पढ़ेंगे और आवेदन बटन पर क्लिक करेंगे।
  • न्यू रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी भरेंगे।
  • कनिष्ठ तकनीशियनों के पद के लिए अपलोड करने के लिए कहे जाने वाले सभी दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन पत्र जमा करने से पहले आवेदन पत्र का पूर्ण पूर्वावलोकन लें।
  • इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें।
  • यदि शुल्क की आवश्यकता है तो एक उम्मीदवार को आवेदन पत्र जमा करने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • उसके बाद उम्मीदवार आपके कंप्यूटर सिस्टम में प्रिंट कमांड देकर आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment