BOM Generalist Officer Result 2022 (GO) Cut off Marks

बीओएम जनरलिस्ट ऑफिसर रिजल्ट 2022 पर यहां चर्चा की जाएगी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र गो कट ऑफ मार्क्स, मेरिट लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड जल्द ही उपलब्ध होगा। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने हाल ही में जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल II और जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल III के पद के लिए अपने आधिकारिक वेबपेज पर विज्ञापन जारी किया था। BoM GO परिणाम 2022 – यहां हम पोस्ट के बारे में कुछ महत्वपूर्ण विवरणों पर चर्चा करेंगे जैसे; प्रवेश पत्र, परीक्षा तिथि, आयु सीमा, शिक्षा योग्यता, कट-ऑफ, परिणाम, आदि।

बीओएम सामान्य अधिकारी परिणाम 2022

विज्ञापन का विवरण नीचे दिया गया है इसलिए विज्ञापन के मुख्य बिंदुओं को समझने के लिए इसे ध्यान से पढ़ें जैसा कि हम जानते हैं कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरल ऑफिसर स्केल II और जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल III के पद के लिए कुल 500 रिक्तियां हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र में बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल II और जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल III के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार का विवरण था। बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर के पद का विवरण निम्नलिखित है। घोषित पद दो श्रेणियों के लिए हैं।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर रिजल्ट 2022

बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर के लिए पदों की कुल संख्या 500 है। जहां जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल II के लिए 400 पद और जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल III के लिए 100 पद हैं। से आवेदन करें – 05 फरवरी 2022 – 22 फरवरी 2022। कुल पद – 500। आयु आवश्यक 25 वर्ष – 35 वर्ष (सामान्य अधिकारी स्केल II), 25 वर्ष – 38 वर्ष (सामान्य अधिकारी स्केल III)।

शैक्षिक योग्यता – स्नातक में न्यूनतम 60% अंक आवश्यक हैं। अनारक्षित श्रेणी के लिए किसी भी स्ट्रीम में न्यूनतम आवश्यक है। किसी अन्य श्रेणी के लिए स्नातक में 55% अंक। शुल्क: 1180/- (यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी), 118/- (एससी/एसटी) शून्य (पीडब्ल्यूबीडी/महिला)। वेतन: 69810/माह (सामान्यवादी अधिकारी स्केल II) = 78230/माह (सामान्य अधिकारी स्केल III)।

BoM सामान्य अधिकारी परिणाम 2022
BoM सामान्य अधिकारी परिणाम 2022

बीओएम जनरलिस्ट ऑफिसर कट ऑफ 2022

प्रवेश पत्र: 04 मार्च 2022, परीक्षा तिथि: 12 मार्च 2022। सामान्य अधिकारी स्केल II: – 400 पद। जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल III: – 100 पद।

बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम)
भर्ती सामान्य अधिकारी
परीक्षा तिथि 12 मार्च 2022
ऑनलाइन चेक करें बीओएम सामान्य अधिकारी परिणाम 2022
आधिकारिक पोर्टल bankofmaharashtra.in
सूची बैंक ऑफ महाराष्ट्र गो मेरिट लिस्ट 2022
श्रेणी: परिणाम अद्यतन

विभिन्न श्रेणियों (यूआर, ओबीसी, एससी, एसटी) के लिए अलग-अलग रिक्ति विवरण हैं जो नीचे दिए गए हैं:

पोस्ट नाम

उर ईडब्ल्यूएस अन्य पिछड़ा वर्ग अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति
जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल II 62

41

40 108 60 30
जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल III 10 27 15 07

बैंक ऑफ महाराष्ट्र GO परिणाम 2022

जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल II और जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल III के लिए पात्रता मानदंड निम्नलिखित हैं:

उम्मीदवार के पास एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूबीडी के लिए न्यूनतम 60% (यूआर) और 55% के साथ स्नातक होना चाहिए।

दोनों श्रेणियों के पदों के लिए चयन प्रक्रिया इस प्रकार होगी:

बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल 1 और 2 के पद के लिए चयन प्रक्रिया को दो भागों में बांटा गया है।

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा
  • साक्षात्कार

इस परीक्षा प्रक्रिया में दो भाग होते हैं। जिसमें उम्मीदवार ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा से गुजरते हैं जो एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा है और 12 . को आयोजित की जाएगीवां मार्च 2022 परीक्षा प्राधिकरण द्वारा बैंक ऑफ महाराष्ट्र। सभी उम्मीदवार बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र दिल्ली एनसीआर, पटना, रायपुर, लखनऊ, पणजी, रांची, भोपाल, चंडीगढ़, अहमदाबाद, सूरत, गांधीनगर, बेंगलुरु, त्रिवंतपुरम, औरंगाबाद, मुंबई, नागपुर, पुणे, भुवनेश्वर, जयपुर, चेन्नई हैं। हैदराबाद, कोलकाता। उम्मीदवार को अपने नाम, परीक्षा की तारीख और परीक्षा के स्थान जैसे सभी विवरणों की ठीक से जांच करनी चाहिए।

बीओएम गो परिणाम 2022

परीक्षा में 150 अधिकतम अंकों के लिए 150 प्रश्न शामिल हैं। परीक्षा में कुल 2 घंटे का समय लगता है। ऑनलाइन परीक्षा में चार खंड शामिल हैं जो अंग्रेजी, मात्रात्मक योग्यता, तर्क और पेशेवर ज्ञान हैं। अंग्रेजी खंड में 20 अंकों के लिए 20 प्रश्न होंगे, मात्रात्मक योग्यता खंड में 20 अंकों के लिए 20 प्रश्न होंगे, रीजनिंग खंड में 20 अंकों के लिए 20 प्रश्न होंगे, और व्यावसायिक ज्ञान (बैंकिंग पेशे से संबंधित ज्ञान) में 90 प्रश्न शामिल होंगे। 90 अंक। प्रत्येक प्रश्न एक समान अंक का होता है। एक प्रश्न के लिए एक अंक। ऑनलाइन परीक्षा में कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

परीक्षा के बाद, प्राधिकरण अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कंप्यूटर आधारित परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी करेगा ताकि उम्मीदवार अपने उत्तर की जांच कर सकें और अपने स्कोर के बारे में अनुमान लगा सकें। उसके बाद, बीओएम प्राधिकरण ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए मेरिट सूची जारी करता है, और फिर ऑनलाइन कंप्यूटर-आधारित लिखित परीक्षा में शॉर्टलिस्ट होने के बाद उम्मीदवार दूसरी प्रक्रिया में जाएंगे, जो कि एक साक्षात्कार है जो बैंक ऑफ महाराष्ट्र प्राधिकरण द्वारा आयोजित किया जाता है। फिर साक्षात्कार के लिए एक और एडमिट कार्ड बैंक ऑफ महाराष्ट्र अथॉरिटी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाता है। इस एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का विवरण, तिथि और उस स्थान का विवरण होता है जहां साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र रिजल्ट 2022

साक्षात्कार प्रक्रिया होने के बाद एक और मेरिट सूची जारी की जाएगी। साक्षात्कार के दौर के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार दस्तावेज़ सत्यापन के लिए जाएंगे। इसके लिए उम्मीदवार अपने मूल दस्तावेज के साथ जाएं। उस प्रक्रिया के बाद, अंतिम परिणाम बैंक ऑफ महाराष्ट्र की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

प्राधिकरण द्वारा कंप्यूटर आधारित परीक्षा लेने के बाद बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर रिजल्ट 2022 कुछ ही समय में आउट हो जाएगा। बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर रिजल्ट बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा अपने आधिकारिक वेब पेज पर घोषित किया जाता है। उम्मीदवार अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक पीडीएफ दस्तावेज़ के निर्माण में बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर परीक्षा 2022 के परिणाम को आसानी से देख और डाउनलोड कर सकेंगे। अंतिम परिणाम के बाद, चयनित उम्मीदवार को उनका ज्वाइनिंग लेटर मिलेगा।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र जनरलिस्ट ऑफिसर रिजल्ट ऑनलाइन चेक करें

तो यह जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल ll और जनरलिस्ट ऑफिसर स्केल ll के पद से संबंधित सभी जानकारी है जैसे: प्रवेश पत्र, परीक्षा तिथि, परीक्षा प्रक्रिया, ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम, कट ऑफ, मेरिट सूची, पद के लिए योग्यता, परिणाम , चयन प्रक्रिया आदि

सबसे पहले बैंक ऑफ महाराष्ट्र के आधिकारिक पोर्टल पर जाएं।

उसके बाद नए टैब में होम पेज खुल जाएगा।

भर्ती / करियर श्रेणी पर क्लिक करें और परिणाम लिंक दिखाई देगा

उसके बाद एडमिट कार्ड नंबर, डीओबी या लॉगिन विवरण दर्ज करें।

सबमिट बटन पर क्लिक करें और आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।

Leave a Comment