Bihar CHO Merit list 2022 (SHSB) Community Health Officer Result

SHS बिहार CHO मेरिट लिस्ट 2022 पर यहां चर्चा की जाएगी। SHSB सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी परिणाम, कट ऑफ मार्क्स सूची संबंधित विभाग द्वारा जल्द ही जारी की जाएगी। स्टेट हेल्थ सोसाइटी, बिहार (SHSB) ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत CHO (सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी) के पद के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। बिहार सीएचओ भर्ती परिणाम 2022 – सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी प्राथमिक देखभाल प्रदाता टीम का नेतृत्व करने के लिए है जिसमें पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र, आशा कार्यकर्ता शामिल हैं जो PHP के बेहतर निष्पादन के लिए (सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रम और संपूर्ण प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल सेवा वितरण को सक्षम करते हैं।

SHS बिहार CHO मेरिट लिस्ट 2022

संबंधित विभाग द्वारा सुझाई गई उपयुक्त चयन प्रक्रिया के आधार पर कुल 4050 पद भरे जाने हैं। ऑनलाइन आवेदन केवल आधिकारिक पोर्टल यानी 11 फरवरी से 03 मार्च 2022 पर उपलब्ध समय सीमा के भीतर स्वीकार किया जाता है। उसके बाद उम्मीदवार कट ऑफ सह परिणाम सूची अकादमिक ग्रेड के आधार पर तैयार करेंगे।

SHS बिहार CHO चयन प्रक्रिया – अंतिम शॉर्टलिस्टिंग B.Sc (नर्सिंग) पोस्ट-B.Sc नर्सिंग / GNM में प्राप्त शैक्षणिक स्कोर और आरक्षण रोस्टर के अनुसार रिक्ति की उपलब्धता पर आधारित होगी। इसलिए सभी सूचनाओं को ध्यान से पढ़ें और चयन प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले कारकों के बारे में जानें। चयन प्रक्रिया के लिए योग्यता शॉर्टलिस्टिंग SHSB के तहत रोजगार की गारंटी नहीं देता है।

एसएचएसबी सीएचओ मेरिट लिस्ट 2022

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार क्या है – SHSB की स्थापना MHFW, भारत सरकार से प्राप्त धन के प्रबंधन, प्राप्त करने और लेखांकन के लिए पदाधिकारियों का मार्गदर्शन करने के लिए की गई है। साथ ही निदेशालय, चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य जिला समाज, एनजीओ के साथ-साथ अन्य का भी मार्गदर्शन करें। इसके अलावा, SHSB बिहार राज्य की बेहतरी के लिए और बेहतर और अधिक व्यापक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न प्रशिक्षण, बैठक, सम्मेलन, अध्ययन और सर्वेक्षण, कार्यशालाओं का आयोजन करता है।

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की नौकरी की जिम्मेदारियां – जैसा कि हम जानते हैं कि सीएचओ से व्यापक रूप से एचडब्ल्यूसी, एम्बुलेटरी केयर में सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्य, प्रबंधन और नेतृत्व करने की अपेक्षा की जाती है। स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों और उप-केंद्रों का प्रबंधन और पर्यवेक्षण करना। राष्ट्रीय कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से लागू करें।

एसएचएस बिहार सीएचओ परिणाम 2022
एसएचएस बिहार सीएचओ परिणाम 2022

एसएचएस बिहार सीएचओ कट ऑफ लिस्ट 2022

परिवार नियोजन, बच्चे, मातृ स्वास्थ्य और गैर-संचारी रोगों के बारे में जागरूकता को प्रोत्साहित करना। खतरे के संकेतों और रेफरल और प्री-रेफरल स्थिरीकरण की पहचान करना। निवारक, प्रोत्साहक, उपचारात्मक इलाज। बिहार राज्य में सरकारी नौकरियों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार। राज्य स्वास्थ्य सोसायटी बिहार सभी योग्य उम्मीदवारों को हथियाने के लिए अच्छे अवसर प्रदान करता है।

विभाग राज्य स्वास्थ्य सोसायटी, बिहार (SHS बिहार)
भर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ)
नतीजा एसएचएस बिहार सीएचओ चयन सूची 2022
प्रक्रिया मेरिट-आधारित (अकादमिक स्कोर पर विचार किया जाना चाहिए)
नीचे बिहार राज्य सरकार
आधिकारिक पोर्टल Statehealthsocietybihar.org
सूची एसएचएसबी सीएचओ मेरिट लिस्ट 2022

केवल ऑनलाइन आवेदन ही मान्य माने जाएंगे। अन्य स्रोतों से प्राप्त आवेदन को अस्वीकृत या अस्वीकृत माना गया। साथ ही, अधूरी जानकारी वाले आवेदनों को खारिज कर दिया जाएगा।

एसएचएस बिहार सीएचओ वेतन 2022 – सीएचओ (सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और सरकार के अनुमोदन के लिए संकेतकों पर प्रति माह 25000 / – रुपये का मानदेय और प्रदर्शन-आधारित प्रोत्साहन 15000 / – रुपये की राशि तक मिलेगा। भारत

एसएचएस बिहार सीएचओ परिणाम 2022

बिहार सीएचओ पात्रता मानदंड –

बीएससी (नर्सिंग) पोस्ट बेसिक बीएससी (सामुदायिक स्वास्थ्य (सीसीएच) में सर्टिफिकेट कोर्स के एकीकृत पाठ्यक्रम के साथ नर्सिंग। या सामुदायिक स्वास्थ्य में सर्टिफिकेट कोर्स के सफल समापन के साथ जनरल नर्स और मिडवाइफरी (जीएनएम)। या बीएससी (नर्सिंग) ) ) सामुदायिक स्वास्थ्य में सर्टिफिकेट कोर्स के सफल समापन के साथ पोस्ट बेसिक बी.एससी (नर्सिंग)।

01 जनवरी 2022 तक अधिकतम आयु सीमा –

यूआर पुरुष – 42 वर्ष, बीसी / एमबीसी (पुरुष और महिला) – 45 वर्ष, यूआर महिला – 45 वर्ष, एससी / एसटी (पुरुष और महिला) – 47 वर्ष।

आवेदन पत्र शुल्क – यूआर बीसी एमबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 / – रुपये है। 250 / – बिहार अधिवास के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और सभी श्रेणियों के महिला और दिव्य शरीर के उम्मीदवारों के लिए।

एसएचएस बिहार सीएचओ दस्तावेज आवश्यक

उम्मीदवारों को स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने होंगे।

जन्म तिथि (मैट्रिकुलेशन सर्टिफिकेट)

आवश्यक योग्यता की मार्कशीट और प्रमाण पत्र

दो हालिया पासपोर्ट आकार के फोटो

फोटो आईडी प्रूफ – आधार कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस/पासपोर्ट/वोटर आईडी कार्ड

जाति प्रमाण पत्र (यदि उम्मीदवार आरक्षित श्रेणी के तहत आवेदन करते हैं)। आरक्षण का लाभ केवल बिहार के अधिवास के लिए होगा।

केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की काउंसलिंग के समय सभी दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।

01 जनवरी 2022 आयु, योग्यता के पंजीकरण आदि की गणना के लिए संदर्भ तिथि / कट ऑफ होगी।

उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। उम्मीदवारों का चयन संबंधित विभाग द्वारा आवेदकों के शैक्षणिक ग्रेड के आधार पर तैयार की गई सूची के आधार पर होगा। SHS बिहार CHO कट ऑफ मार्क्स 2022 और मेरिट लिस्ट पीडीएफ जिलेवार।

एसएचएस बिहार सीएचओ मेरिट लिस्ट 2022 पीडीएफ कैसे डाउनलोड करें?

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के कुछ दिनों बाद एक पूर्ण योग्यता सह चयन सूची जारी करेगा। इसलिए SHS बिहार CHO परिणाम 2022 प्राप्त करने के लिए इस पृष्ठ पर बने रहें, यह भर्ती प्रमुख द्वारा जारी किए जाने के बाद यहां उपलब्ध होगा। आपको एसएचएस बिहार सीएचओ चयन सूची 2022 पीडीएफ के संबंध में सरल प्रक्रिया का पालन करना होगा

  • परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को राज्य स्वास्थ्य सोसायटी बिहार के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
  • नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और SHS बिहार होम पेज खुल जाएगा।
  • परिणाम श्रेणी प्राप्त करने के लिए विज्ञापन और नोटिस बॉक्स देखें।
  • फिर रिजल्ट और मेरिट लिस्ट पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद उम्मीदवार मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।
  • फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा।

स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार एक राज्य स्तरीय प्राधिकरण है जो बिहार राज्य सरकार के अधीन काम करता है। योग्यता-आधारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4050 पद भरे जाने हैं। संबंधित विभाग द्वारा कुछ कारक सुझाए गए हैं, इन कारकों पर योग्य उम्मीदवारों में से उपयुक्त उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। भर्ती और चयन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की एक बड़ी संख्या योग्यता-आधारित प्रणाली के माध्यम से होगी। उम्मीदवार जो बिहार सीएचओ मेरिट लिस्ट 2022 की तलाश कर रहे हैं, उन्होंने सूचित किया कि कुछ समय प्रतीक्षा करें और नीचे दिए गए लिंक पर भर्ती प्राधिकरण द्वारा शॉर्टलिस्ट घोषित किया जाएगा। रिजल्ट की घोषणा के तुरंत बाद रिजल्ट लिंक भी यहां अपडेट किया जाता है।

Leave a Comment