स्वदेश स्किल कार्ड ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

स्वदेश स्किल कार्ड योजना ऑनलाइन पंजीकरण 2022 | SWADES कौशल कार्ड योजना ऑनलाइन पंजीकरण | स्वदेस स्किल कार्ड ऑनलाइन आवेदन फॉर्म

केंद्र सरकार www.addcindia.org/swades पर स्वदेश स्किल कार्ड ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित कर रही है। SWAD (स्किल्ड वर्कर्स एम्प्लॉयमेंट डेटाबेस फॉर एम्प्लॉयमेंट सपोर्ट) स्कीम, सरकार।

वंदे भारत मिशन के माध्यम से विदेश लौटने वाले नागरिकों का कौशल मानचित्रण करेंगे। जो लोग दूसरे देशों में काम कर रहे थे और अब कोरोनावायरस (COVID-19) संकट के बीच भारत लौट आए हैं, वे भविष्य में रोजगार के अवसरों के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

स्वदेश स्किल कार्ड 2020

यदि आप रुचि रखते हैं, तो नीचे दी गई ऑनलाइन प्रक्रिया की जांच करें और SWADES स्किल कार्ड ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरें। एकत्रित जानकारी को भारतीय और विदेशी कंपनियों के साथ साझा किया जाएगा ताकि ये कंपनियां नौकरी के लिए सीधे विदेशी नागरिकों से संपर्क कर सकें। स्वदेश योजना कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और विदेश मंत्रालय की एक संयुक्त पहल है।

स्वदेस स्किल कार्ड पहल भारतीय और विदेशी कंपनियों की मांग को पूरा करने और उन्हें पूरा करने के लिए योग्य नागरिकों का उनके कौशल-सेट और अनुभव के अनुसार एक डेटाबेस तैयार करेगी।

यह एकत्रित जानकारी देश में उपयुक्त प्लेसमेंट के अवसरों पर कंपनियों के साथ साझा की जाएगी। विदेश से लौटने वाले भारतीयों को SWADES स्किल कार्ड ऑनलाइन भरना होगा। कार्ड राज्य सरकारों, उद्योग संघों और कंपनियों के साथ एक रणनीतिक ढांचा बनाने में मदद करेगा। केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री, महेंद्र नाथ पांडे ने कहा, “यह परीक्षा का समय है और यह महत्वपूर्ण है कि पूरा देश एक साथ आए और कोविड -19 महामारी के कारण आर्थिक स्थिति में आए।

गिरावट से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए केंद्र के प्रयासों का समर्थन करें। उन्होंने आगे कहा कि कई देशों से लाखों भारतीयों ने देश लौटने के लिए पंजीकरण कराया है और अब तक वंदे भारत मिशन के तहत 57000 से अधिक लोग देश लौट चुके हैं.

प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना 2022 – 10 हजार का ऋण प्राप्त करें। पीएम स्वनिधि योजना
विदेश से लौटे भारतीय नागरिकों का डेटा जेनरेट करने के लिए एक ऑनलाइन फॉर्म तैयार किया गया है। इस फॉर्म में नौकरी के क्षेत्र, नौकरी का शीर्षक, रोजगार, आपके पास कितने वर्षों का अनुभव है, से संबंधित विवरण शामिल हैं। एक टोल फ्री नंबर भी बनाया गया है ताकि इस फॉर्म को भरने में कोई दिक्कत न हो। ,

SWADES स्किल फॉर्म को 30 मई 2022 को ऑनलाइन लाइव किया गया था। 3 जून को दोपहर 2 बजे तक लगभग 7000 पंजीकरण किए गए थे। अब तक के आंकड़ों में सबसे ज्यादा नागरिक विदेशों से आए हैं, इनमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ओमान, कतर, कुवैत और कुवैत और सऊदी अरब शामिल हैं।

स्किल मैपिंग के आधार पर इन देशों से आने वाले लोग मुख्य रूप से तेल और गैस, निर्माण, पर्यटन और आतिथ्य, मोटर वाहन और विमानन जैसे क्षेत्रों में हैं। में काम कर रहा था

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें

स्वदेस स्किल कार्ड एप्लीकेशन फॉर्म

  • होमपेज पर, स्वदेश स्किल कार्ड पंजीकरण / आवेदन पत्र नीचे दिखाया गया है:
  • अब आपसे पूछी गई सभी जानकारी ध्यान से भरनी होगी, सभी जानकारी भरने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है

अधिक प्रश्नों/समर्थन के लिए कॉल करें (भारतीय टोल फ्री नंबर)

‘प्रवासी आयोग’ पंजीकरण: प्रवासियों के रोजगार के लिए आयोग

हम आशा करते हैं कि आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी के लिए इसी तरह हमारे साथ जुड़े रहें और अपनी राय हमें कमेंट करके जरूर बताएं, इससे हमें भविष्य में और बेहतर सामग्री लाने में मदद मिलती है, धन्यवाद।

Leave a Comment