इस बार इतनी ज्यादा कट ऑफ, यहाँ देखे Category Wise कट ऑफ

UPTET कट ऑफ 2022: जैसा कि हम आपको बताना चाहेंगे कि उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कई उम्मीदवार UP TET Result 2022 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब उन सभी शिक्षकों का इंतजार खत्म हो गया है और UP TET का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड ने 23 जनवरी को यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के माध्यम से परीक्षा जारी की थी। और जैसा कि हम आपको बताना चाहेंगे कि इसका परिणाम 25 फरवरी को आना था लेकिन इसे रद्द कर दिया गया क्योंकि यूपी टीईटी का परिणाम रोक दिया गया है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश यूपी टीईटी भर्ती परीक्षा के लिए लगभग 22 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है। और चीन की परीक्षा 23 जनवरी को हुई थी जिसमें उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षा 23 जनवरी 2022 में बैठे सभी उम्मीदवार यूपी यूपी टेस्ट परीक्षा के परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जो आपको जारी किया गया है। जो उम्मीदवार यूपी टीईटी कट ऑफ मार्क्स की जानकारी चाहते हैं, वे आधारित वेबसाइट पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं।

यूपीटीईटी परिणाम 2022

यूपीटीईटी कट ऑफ

यूपी टीईटी परिणाम डाउनलोड लिंक

UPTET कट ऑफ 2022 पूर्ण विवरण

UPTET कट ऑफ 2022: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने 23 जनवरी को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 आयोजित की थी। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश यूपी टीईटी में भर्ती के लिए कक्षा I से VIII तक शिक्षक के रूप में नियुक्ति देने के लिए आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में उम्मीदवारों के लिए UPTET परीक्षा में सफल होने के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है। जो लोग अपेक्षित आरयूपी टीईटी परिणाम 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम उन्हें सूचित करना चाहेंगे कि हमें सूचना मिली है कि प्राप्त जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम फरवरी के महीने में जारी किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश यूपी टीईटी परीक्षा परिणाम की जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। जैसा कि हम आपको बताना चाहेंगे कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल लाखों छात्रों का इंतजार अब खत्म हो जाएगा. यूपी टीईटी का रिजल्ट आज यानी 8 अप्रैल को जारी किया जाएगा. बहुत दिनों बाद यूपी टीईटी परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है। परिणाम की घोषणा के लिए आधिकारिक समय नहीं दिया गया है लेकिन दोपहर तक परिणाम घोषित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश यूपी टीईटी का परिणाम बहुत पहले घोषित होने वाला था, लेकिन किसी कारण से वहां घोषित नहीं किया गया था। और हम आपको बताना चाहते हैं कि उम्मीदवारों को यह याद रखना होगा कि उत्तर प्रदेश यूपी टीईटी 2022 में केवल उन्हीं उम्मीदवारों को उत्तर दिया जाएगा जो परीक्षा के लिए निर्धारित अंकों में से न्यूनतम अंक प्राप्त करेंगे। और मूल जानकारी के अनुसार परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 60% अंक प्राप्त करने होंगे, वही उम्मीदवार सफलता के लिए गिना जाएगा। जैसा कि हम आपको बताना चाहेंगे कि यूपी टीईटी के परिणाम में सामान्य और ईडब्ल्यूएस को 60 प्रतिशत और 90 अंक और ओबीसी के लिए 55% और 82.5 अंक प्राप्त करने होंगे, जबकि ऐसे और एसटी के लिए 55% और 82.5 अंक प्राप्त करने होंगे। .

यूपीटीईटी कट ऑफ 2022 अवलोकन:

विभाग का नाम परीक्षा नियमितता प्राधिकरण, उत्तर प्रदेश
परीक्षण का नाम उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021
पोस्ट नाम प्राथमिक शिक्षक और प्राथमिक शिक्षक
काम के प्रकार नवीनतम शिक्षण नौकरियां
नौकरी करने का स्थान उत्तर प्रदेश
यूपीटीईटी परीक्षा तिथि 23 जनवरी 2022
UPTET एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख 13 जनवरी 2022
उत्तर प्रदेश टीईटी परिणाम तिथि जल्द ही घोषणा करें
आधिकारिक वेबसाइट https://updeled.gov.in/
यूपीटीईटी कट ऑफ 2022

उत्तर प्रदेश यूपी टीईटी परिणाम 2022 के कट ऑफ मार्क्स कैसे डाउनलोड करें? (यूपीटीईटी कट ऑफ कैसे डाउनलोड करें)

1. यूपी टीईटी रिजल्ट के कट ऑफ मार्क्स देखने के लिए उम्मीदवार को यूपी बीए बी.
2. उसके बाद अब आपको होम पेज पर रिजल्ट 2022 के लिंक को सर्च करना है और फिर उस लिंक पर क्लिक करना है।
3. अब आपको यूपी टीईटी रिजल्ट में पूछी गई जानकारी भरकर उस पर क्लिक करना है।
4. इस प्रक्रिया से अब आप अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।
5. आप भविष्य में उपयोग के लिए इसकी एक पीडीएफ या फोटो कॉपी भी रख सकते हैं।

UPTET कट ऑफ 2022 – अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

उत्तर प्रदेश यूपी परीक्षा में विभिन्न डिग्री के लिए परीक्षा की कट ऑफ क्या होगी?

जनरल और ईडब्ल्यूएस को 60 पर्सेंटाइल और 90 अंक और ओबीसी को 55% और 82.5 अंक प्राप्त करने होंगे जबकि ऐसे और एसटी को 55% और 82.5 अंक प्राप्त करने होंगे।

यूपी टीईटी में कट ऑफ चेक करने की प्रक्रिया क्या है?

यूपी टीईटी रिजल्ट के कट ऑफ मार्क्स देखने के लिए उम्मीदवार को यूपी बीए बी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद अब आपको होम पेज पर रिजल्ट 2022 के लिंक को सर्च करना होगा और फिर उस लिंक पर क्लिक करना होगा। आपको UP TET Result में पूछी गई जानकारी भरकर उस पर क्लिक करना है। आप अपने परीक्षा परिणाम की जांच कर सकते हैं। आप भविष्य में उपयोग के लिए इसकी एक पीडीएफ या फोटो कॉपी भी रख सकते हैं।

Leave a Comment