इस दिन से परीक्षा होगी शुरू, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड: भारत सरकार द्वारा रेलवे आवश्यकता में कई परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है। जिसमें हमारे भारत और देश के लाखों उम्मीदवार उत्साह से भाग लेते हैं। और उम्मीदवार ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से भी आवेदन करते हैं। और हम आपको बताना चाहेंगे कि एनटीपीसी का पूरा नाम नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के लिए है। और जिन आवेदकों ने स्नातक पूरा कर लिया है और बारहवीं कक्षा पूरी कर ली है, वे आरआरबी एनटीपीसी सिटी के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे आवश्यकता आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी प्रथम परिणाम जारी किया गया है, आप इसे आधार वेबसाइट पर देख सकते हैं। यह परीक्षा 7 चरणों में आयोजित की गई थी जिसमें 7 लाख से अधिक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। ऐसे उम्मीदवार अगले राउंड यानी सीवीटी सेकेंड में शामिल होंगे।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी द्वितीय प्रवेश पत्र 2022: हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि एनटीपीसी सीबीटी 1 को 7 चरणों में सफलतापूर्वक आयोजित करने के बाद प्राधिकरण ने नोटिस के अनुसार एनटीपीसी सीबीटी द्वितीय और सीबीटी चरण दो परीक्षा के लिए वेतन स्तर 6 के लिए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। . अब इसे मई 2022 में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है और प्राधिकरण ने अभी तक परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं की है। और सीवीटी 2 के लिए वेतन स्थल उचित अंतराल के बाद आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। और हम आपको बताना चाहेंगे कि परीक्षा तिथि से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया उपलब्ध होगी।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड

आरआरबी एनटीपीसी संशोधित परिणाम

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड समाचार

आरआरबी एनटीपीसी प्रवेश पत्र (आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 प्रवेश पत्र पूर्ण विवरण)

CVT 2nd के लिए कॉल लेटर केवल मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से परीक्षा से 4 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं ताकि आप आधार को एक वेबसाइट पर देख सकें। आरआरबी एनटीपीसी 2022 परीक्षा के 4 तरीके हैं। सीबीटी 2, स्किल टेस्ट या कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन में टाइपिंग। और हम आपको बताना चाहेंगे कि एनटीपीसी में 10वीं और 12वीं की परीक्षा और ग्रेजुएशन पूरे सिलेबस के मुताबिक होता है।

हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का परीक्षा मोड ऑफलाइन है। तो आपकी परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी। सीबीटी II के लिए प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए आप आरआरबी आवश्यकता की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। एनटीपीसी सीबीटी सेकेंड के लिए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम ने आवेदन और प्रवेश पत्र जारी किया है जिसे आप परीक्षा से 4 दिन पहले डाउनलोड कर सकते हैं।

आरआरबी-एनटीपीसी-सीबीटी-2-एडमिट-कार्ड-परीक्षा-तिथि

इसका मतलब है कि आवेदक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदकों को अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए ‘लॉगिन’ करने के लिए विवरण प्रदान करना होगा। और हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि रेलवे आवश्यकताओं में आरआरबी एनटीपीसी 2021 के लिए आयोजित होने वाली कंप्यूटर आधारित टेस्ट 2 परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है। और अगर आप परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं तो आपको रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा से कुछ दिन पहले रेलवे आवश्यकता एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी और केवल पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि के माध्यम से ही लॉगिन कर सकते हैं।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड अवलोकन:

देश भारत
विषय आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड
परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी)
रिक्ति 35,281
पदों गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियाँ
एडमिट कार्ड की तारीख मार्च 2022 (अपेक्षित)
परीक्षा की तारीख 14 फरवरी 2022 – 18 फरवरी 2022
परीक्षा मोड कंप्यूटर आधारित परीक्षण
चयन प्रक्रिया CBT-1, CBT-2, स्किल टेस्ट, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल टेस्ट
आधिकारिक वेबसाइट rrbcgd.gov.in
आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 एडमिट कार्ड

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 प्रवेश पत्र दूसरे प्रवेश पत्र की आवेदन प्रक्रिया

आरआरबी एनटीपीसी सीवीटी द्वितीय प्रवेश पत्र की आवेदन प्रक्रिया
• सबसे पहले रेलवे रिक्वायरमेंट के लिए एनटीपीसी की आधार वेबसाइट पर जाएं।
• इसके बाद आपको आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड पर क्लिक करना होगा।
• इसके बाद आपको अपने डिजाइन का चयन करना होगा।
• फिर आपको अपने शब्दों की पूरी जानकारी मिल जाएगी, जिसमें आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि भरनी है।
• आप सबमिट की बटन पर क्लिक करेंगे।
• फिर आपकी स्क्रीन पर आपके सामने आरआरबी एनटीपीसी प्रवेश पत्र 2012 दिखाई देगा।
• फिर आप आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी द्वितीय प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और इसका एक प्रिंट आउट ले सकते हैं और इसे सहेज सकते हैं।

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 प्रवेश पत्र अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न: –

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती के लिए एडमिट कार्ड के साथ किन दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है?

हम आपको बताना चाहेंगे कि उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड के साथ कुछ अन्य आवश्यक दस्तावेज जैसे आईडी कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, एससी एसटी यात्रा पास ले जाने होंगे।

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में सत्यापित आईडी प्रूफ के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या हैं।

उम्मीदवारों को आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस पैन कार्ड पासपोर्ट और कॉलेज विश्वविद्यालय के आईडी कार्ड की आवश्यकता होगी।

Leave a Comment