इस तरह चेक करें रिजल्ट, इस बार ज्यादा रहेगी कट ऑफ

यूपी टीईटी परिणाम 2022:उत्तर प्रदेश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सुनहरा अवसर सामने आ रहा है, जिसमें उत्तर प्रदेश द्वारा शिक्षक पात्रता भर्ती परीक्षा आयोजित की जाती है जिसमें उत्तर प्रदेश के सभी छात्रों ने इसके लिए आवेदन किया था। परीक्षा समाप्त होने के बाद, छात्र अब अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो जल्द ही आयोजित होने जा रहा है, आप हमारे लेख में इस बारे में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। UPTET की उत्तर कुंजी 27 जनवरी 2022 को आयोजित की गई थी, जिसमें से छात्र अपनी अनुमानित अनिकेत एकता आए थे, अब छात्र अपने अंतिम परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं जो जल्द ही समाप्त होने वाला है जिसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट को मिल गई है। छात्रों को बता दें कि अगर आप इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य हैं तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन जरूर करें जिसकी जानकारी आपको हमारे इस लेख में मिल जाएगी।

यूपी टीईटी परिणाम 2022 पूर्ण विवरण

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा जो लगभग 2,10000 छात्रों द्वारा दी गई थी जिसमें उत्तर प्रदेश में लगभग 4300 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। UPTET परीक्षा 2 साल में एक बार आयोजित की जाती है, जिसमें उत्तर प्रदेश के सभी छात्र आवेदन करते हैं, अगर आपने भी इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, तो आपको बता दें कि इस परीक्षा को पास करने के लिए आपको आवेदन करना होगा। सामान्य श्रेणी। छात्रों को आरक्षित श्रेणियों के लिए 60% अंक और 55% अंक प्राप्त करने होंगे जिसके बाद ही छात्रों का चयन किया जाएगा।

यूपी टीईटी परिणाम 2022

यूपी टीईटी कट ऑफ

यूपी टीईटी परिणाम लाइव अपडेट

यूपी टीईटी कट ऑफ

यूपी टीईटी परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी होने के बाद छात्रों द्वारा आपत्तियां दर्ज की गईं, जिसके कारण परिणाम में देरी हो रही है, इसलिए छात्रों को इंतजार करना चाहिए जैसे ही सभी प्रश्नों की गलतियां हल हो जाएंगी, आपकी परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी जिसकी जानकारी आप हमारे इस पेज पर प्राप्त कर सकेंगे, यदि आप भी अपने परिणाम के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस लेख को अंत तक पढ़ें। इसी तरह, नई नौकरियों और योजनाओं की जानकारी के लिए हमारे लेख को पढ़ें और पसंद करें। घोड़ी साइकिल में आपको नई योजनाओं और नई नौकरियों की जानकारी दी जाती है।

यूपी टीईटी परिणाम 2022 अवलोकन:

देश इंडिया
संगठन उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद
इंतिहान उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा
ऑनलाइन आवेदन अनुसूची 07 अक्टूबर 2021 – 25 अक्टूबर 2021
एडमिट कार्ड घोषित 13 दिसंबर 2022
परीक्षा की तारीख 23 जनवरी 2022
उत्तर कुंजी तिथि 27 जनवरी 2022
परिणाम की तारीख 31 मार्च 2022
परीक्षा शिफ्ट दो (पेपर 1 और पेपर 2)
कट जाना 60% (सामान्य) और 55% (OBC/ST/SC)
आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in
यूपी टीईटी परिणाम 2022

यूपी टीईटी परिणाम 2022 उत्तर कुंजी (यूपीटीईटी उत्तर कुंजी): –

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें प्राथमिक और मध्य विद्यालय के छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की पात्रता परीक्षा ली गई थी जिसमें वे परीक्षा में शामिल हुए थे और जिनके अंक अभी जारी नहीं हुए हैं, जिनकी उत्तर कुंजी 27 जनवरी 2022 को घोषित की जाएगी। जिस पर छात्रों द्वारा दर्ज की गई आपत्ति के कारण परिणाम में देरी हो रही है, जैसे ही इन प्रश्नों को हल किया जाएगा, छात्रों का परिणाम घोषित किया जाएगा।

यूपी टीईटी परिणाम 2022 कट-ऑफ अंक (यूपी टीईटी परिणाम 2022 कट-ऑफ अंक)

शिक्षक पात्रता भर्ती परीक्षा में चयनित होने वाले छात्रों के लिए कट ऑफ अंक निर्धारित किए जाएंगे, छात्रों को समान या अधिक अंक मिलने पर ही छात्रों का चयन किया जाएगा।
जनरल / ओबीसी – 60%
एससी / एसटी – 55%

यूपी टीईटी परिणाम 2022 मेरिट सूची जारी करने की तिथि (यूपीटीईटी 2022 के लिए मेरिट सूची जारी करने की तिथि)

यूपी टीईटी परिणाम घोषित होने के बाद छात्रों के लिए एक सूची जारी की जाती है, जिसमें छात्रों के नाम, जिन छात्रों के नाम उस सूची में हैं, उन्हें आगे की परीक्षाओं के लिए बुलाया जाता है जिसके बाद उनका चयन किया जाता है, इसलिए यदि आप अगर आप भी अपने रिजल्ट की जानकारी देखना चाहते हैं तो नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करके आप अपना रिजल्ट देख पाएंगे इसलिए हमारे इस पेज को पढ़ते रहें।

यूपी टीईटी परिणाम 2022 की जांच कैसे करें? (यूपीटीईटी का रिजल्ट कैसे चेक करें?)

छात्रों को बता दें कि यदि आप भी ऐसी शिक्षक पात्रता भर्ती परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई प्रक्रिया का पालन करके आवेदन कर सकते हैं:-

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट updeledgov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर UPTET रिजल्ट 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
  3. लॉग इन पेज पर अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
  4. सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  5. आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  6. छात्रों को रिजल्ट डाउनलोड करना होगा।

यूपी टीईटी परिणाम 2022 – अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

इस भर्ती के लिए कौन आवेदन कर सकता है?

उत्तर प्रदेश के सभी वर्गों के व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं।

क्या इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना भी आवश्यक है?

हां, आवेदन करते समय आपको शुल्क का भुगतान करना होगा।

Leave a Comment